Monday, June 17, 2024
HomeNationalSucking News: दरगाह जाने के लिए निकला शख्स पहुंचा पाकिस्तान

Sucking News: दरगाह जाने के लिए निकला शख्स पहुंचा पाकिस्तान

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sucking News: बाड़मेर में रहने वाला 25 वर्षीय शब्बीर दरगाह जाने के लिए घर से निकला था, लेकिन वह पाकिस्तान पहुंच गया। जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें पता चला कि बेटा पाकिस्तान में है। अब 32 महीने बाद शब्बीर वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौटा है, भारतीय एजेंसियों ने उससे दो दिन तक पूछताछ की, 1 जून को उसे परिवार को सौंप दिया गया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 25 वर्षीय शब्बीर अहमद 24 अक्टूबर 2021 को सुबह 8 बजे घर से लापता हो गया था। वह दरगाह जाने की बात कहकर घर से निकला था, लेकिन गोहद का तला दरगाह नहीं पहुंचा। उसके घर से पाकिस्तान की सीमा 2 किमी दूर है, इसलिए परिजन चिंतित हो गए। पुलिस और परिजनों ने शब्बीर की काफी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। कुछ दिनों बाद एक वीडियो सामने आया, जिसमें पता चला कि शब्बीर पाकिस्तान में है, उसके परिवार ने सरकार और प्रशासन से उसकी वतन वापसी की अपील की।

मानसिक असंतुलन

29 मई को शब्बीर वाघा बॉर्डर (पंजाब) के रास्ते अपने देश लौटा। सुरक्षा एजेंसियों ने उससे दो दिन तक पूछताछ की। उसके परिवार को सूचना देकर अमृतसर (पंजाब) बुलाया गया और 1 जून को उसे उनके हवाले कर दिया गया। शब्बीर मानसिक रूप से अस्थिर है, इसलिए वह कंटीली तारें पार करके पाकिस्तान पहुंच गया। वह शादीशुदा है और उसकी दो बेटियां और एक बेटा है, उसके जाने के बाद सभी का बुरा हाल था।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular