Monday, June 17, 2024
HomeजोधपुरJodhpur News: पुलिस की बड़ी सफलता! 50 हजार का इनामी मास्टरमाइंड हुआ...

Jodhpur News: पुलिस की बड़ी सफलता! 50 हजार का इनामी मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड पौरव कलीर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को जोधपुर रेंज की साइक्लोनर टीम ने गिरफ्तार कर एसओजी जयपुर को सौंप दिया है।

आरोपी कई महीनों से फरार था, (Jodhpur News)

पिछले दो महीने से साइक्लोनर टीम समेत आधा दर्जन एजेंसियां ​​राजस्थान, गुजरात, गोवा, दिल्ली और पंजाब राज्यों में आरोपी की तलाश कर रही थीं। तब कहीं जाकर अब जोधपुर रेंज की साइक्लोनर टीम के सब इंस्पेक्टर कन्हैयालाल और टीम को इस मामले में सफलता मिली है।

50 हजार रुपए का इनामी बदमाश

जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि ऑपरेशन पताका के तहत सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 पेपर लीक के मास्टरमाइंड पौरव कलीर पर 50 हजार रुपए का इनाम था। दो महीने और दो हजार किलोमीटर की लुका-छिपी के बाद आखिरकार उसे जोधपुर रेंज की साइक्लोनर टीम ने पकड़ लिया है। आरोपी पौरव कलीर पुत्र ओमप्रकाश कलीर चूरू जिले के छापर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का रहने वाला है। वह 2021 सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा घोटाले का मास्टरमाइंड है। मार्च 2024 में पेपर लीक घोटाला सामने आने के बाद से वह फरार था।

सीकर के एक अपार्टमेंट में छिपा था आरोपी

चालाक अपराधी पौरव अक्टूबर 2021 की पटवार परीक्षा में ब्लूटूथ कांड में पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। आरोपी की तकनीकी जानकारी और इंटरनेट पर बैंकिंग सुविधाओं आदि के इस्तेमाल के विश्लेषण के आधार पर उसे सीकर से पकड़ा गया है। इससे पहले दिल्ली, अहमदाबाद और जयपुर में छापेमारी की गई थी, लेकिन वह साइक्लोनर टीम के हाथों से बच निकला। आरोपी का चाचा जो बर्खास्त पुलिस कर्मी है, भी भर्ती घोटाले में शामिल रहा है। पौरव ब्लूटूथ का इस्तेमाल कर परीक्षा में नकल कराने में माहिर है। आरोपी सीकर के एक अपार्टमेंट में छिपा था। साइक्लोनर टीम ने नाटकीय तरीके से आरोपी को ट्रैप कर गिरफ्तार कर जयपुर एसओजी को सौंप दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद काफी अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular