Thursday, May 30, 2024
Homeबड़ी खबरRBSC Result: 10वीं-12वीं रिजल्ट की तारीख का इंतजार खत्म, इस दिन आ...

RBSC Result: 10वीं-12वीं रिजल्ट की तारीख का इंतजार खत्म, इस दिन आ सकता है परिणाम

RBSC Result: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम इस सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), RBSC Result: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम इस सप्ताह में 15 मई को जारी किए जा सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, परिणामों को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से घोषित किया जाएगा। इसके बाद ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर रिजल्ट लिंक लाइव हो जाएगा।

इतने छात्रों ने दिया एग्जाम

करीब 19 लाख विद्यार्थियों ने इस वर्ष RBSE की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में हिस्सा लिया था। उन सभी को परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार था। पिछले कुछ दिनों में रिजल्ट की संभावित तारीख को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं।

इस दिन आएगा रिजल्ट

हालांकि अब सूत्रों की मानें तो राजस्थान बोर्ड परिणामों की घोषणा 15 मई को की जा सकती है। बोर्ड द्वारा परिणाम जारी करने के लिए पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी। इसके बाद ही rajresults.nic.in वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक सक्रिय हो जाएगा।
ऐसे करें चैक ( RBSC Result)
विद्यार्थी वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज करके अपना परिणाम देख सकेंगे। साथ ही, वे अपने स्कोर की ऑनलाइन प्रति डाउनलोड भी कर सकेंगे। अन्य वेब पोर्टलों पर भी परिणाम उपलब्ध रहेगा।
कब हुई परीक्षा
इस साल बोर्ड परीक्षाएं मार्च में संपन्न हुई थीं। अब विद्यार्थियों के लिए परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार खत्म होने वाला है। परिणाम आने के बाद उन्हें अपनी योग्यता के आधार पर आगे की शिक्षा या करियर के विकल्प चुनने होंगे।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular