Tuesday, July 2, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: चोरों ने ट्रैक्टर चोरी कर पंजाब में बेचा, पुलिस ने...

Rajasthan News: चोरों ने ट्रैक्टर चोरी कर पंजाब में बेचा, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान में चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। पुलिस की ओर से भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच राजस्थान के नरसिंहगढ़ से चोरी की खबर आई है। यहां राजस्थान के बदमाश नरसिंहगढ़ पहुंचे और पिकअप के जरिए ट्रैक्टर चुरा ले गए। बदमाश यहां से ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए। इसके बाद इसे पाकिस्तान बॉर्डर पर पंजाब में बेच दिया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस को चोरी की मिली थी शिकायत,(Rajasthan News)

हाल ही में पुलिस को चोरी की शिकायत मिली थी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरियादी ने नरसिंहगढ़ थाने पहुंचकर शिकायत की थी कि 27-28 फरवरी 2024 की रात को अज्ञात चोरों ने उसका ट्रैक्टर चोरी कर लिया है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया था। अपराध दर्ज करने के बाद पुलिस टीम ने 100 किलोमीटर दूर चोरी हुए ट्रैक्टर के रूट का सीसीटीवी फुटेज देखकर रूट चार्ट तैयार किया। जिसके आधार पर रूट पर एक पेट्रोल पंप पर चोरी हुए ट्रैक्टर का वीडियो फुटेज प्राप्त हुआ। जिसकी जांच करने पर चोरों की कुछ हद तक नजर आ गई। इनकी पहचान करने पर पता चला कि उक्त वारदात को थाना डांगीपुरा व कामखेड़ा जिला झालावाड़, राजस्थान के बदमाशों ने अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस ने लगातार इन आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी।

पुलिस ने 5 चोरों को पकड़ा

नरसिंहगढ़ पुलिस ने आदिल पिता अजीज खान अप्पूखेड़ी, थाना कामखेड़ा, जिला झालावाड़, राजस्थान को गिरफ्तार किया। उक्त वारदात में बिलाल खान मेवाती, जहूर पिता खलील मेवाती निवासी बामनगांव, थाना डांगीपुरा, काशीराम भील निवासी मोग्यावे, थाना डांगीपुरा, दीवान भील निवासी माग्यावे चोरी करने के लिए बिलाल खान की पिकअप गाड़ी में नरसिंहगढ़ आए थे। ट्रैक्टर चोरी करने के बाद अप्पूखेड़ी के अख्तर को बेच दिया था। अख्तर ने ट्रैक्टर को उद्योग नगर कोटा निवासी मुराद के माध्यम से प्रगट सिंह पिता सदा सिंह 50 वर्ष निवासी अबोहर, जिला फाजिल्का, पंजाब को बेच दिया।

6 लाख का ट्रैक्टर बरामद

नरसिंहगढ़ पुलिस ने मुराद खान उदय नगर कोटा और प्रगट सिंह पंजाब को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। इनके पास से 6 लाख का ट्रैक्टर बरामद किया गया। उक्त घटना में आरोपी बिलाल खान और काशीराम भील को ब्यावर पुलिस ने गिरफ्तार किया, कुछ आरोपी फरार हैं। उक्त कार्रवाई में नरसिंहगढ़ टीआई एसएस चौहान, जगदीश गोयल, अभय सिंह, मेहरबान सिंह, दीपक यादव, शशांक यादव, सुनील की अहम भूमिका रही।

100 किमी क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले

जानकारी के अनुसार घटना के बाद नरसिंहगढ़ पुलिस ने पूरे क्षेत्र में 100 से अधिक स्थानों के सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। पुलिस ने संदेह के आधार पर रूट चार्ट तैयार किया और फिर कैमरों को खंगालना शुरू किया। इसके बाद एक पेट्रोल पंप पर भी फुटेज देखी गई। जिसमें संदिग्ध नजर आए। वहां से कड़ियों को जोड़ते हुए पुलिस ने अपराधियों तक पहुंचने में सफलता हासिल की है।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular