Thursday, July 4, 2024
HomeNationalRajasthan News: जयपुर में अब नहीं सजेगा बागेश्वर धाम का दरबार, जानें...

Rajasthan News: जयपुर में अब नहीं सजेगा बागेश्वर धाम का दरबार, जानें क्या है वजह

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार अब जयपुर में नहीं लगेगा। शहर की जेडीए स्कीम लालचंदपुरा में 30-31 मई और 1 जून को लगने वाला तीन दिवसीय दरबार रद्द कर दिया गया है। भीषण गर्मी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है, इसके अलावा कई अन्य कारण भी बताए जा रहे हैं।

क्या है वजह? (Rajasthan News)

दरबार के लिए 10 मई को भूमि पूजन भी कर दिया गया था। आयोजन के दौरान 29 मई की सुबह कलश यात्रा निकाली जानी थी। आयोजन स्थल पर तैयारियां भी शुरू हो गई थीं। इसके बाद सोमवार को सूचना आई कि बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार स्थगित कर दिया गया है। कार्यक्रम स्थगित करने के पीछे भीषण गर्मी को कारण बताया जा रहा है।

गर्मी के अलावा कोई और वजह?

बताया जा रहा है कि आयोजन की तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही थीं। इसी बीच मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने आयोजक सीताराम यादव को फोन किया। बैठक के दौरान आयोजक की ओर से बताया गया कि प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है और इस दौरान टेंट में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

क्या है सीताराम यादव का कहना ?

सीताराम यादव का कहना है कि सीएमओ अधिकारियों ने उनसे कहा कि कार्यक्रम तो हो सकता है, लेकिन अगर कोई दुर्घटना हो गई तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? इसके बाद आयोजकों ने कार्यक्रम स्थगित करने पर सहमति जताई। आयोजक सीताराम यादव ने कहा कि अगर गर्मी में भारी भीड़ के कारण कोई दुर्घटना हुई तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? इस पर हमने 4 जून के बाद कार्यक्रम आयोजित करने पर सहमति जताई।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular