Thursday, July 25, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Crime: राजस्थान में पकड़े गए 500 के नकली नोट, जानें पूरा...

Rajasthan Crime: राजस्थान में पकड़े गए 500 के नकली नोट, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज),Rajasthan Crime: राजस्थान की पुलिस ने एक जाली नोटों के कारोबार का पर्दाफाश किया है। अपराधियों के पास 40 हजार रुपये के 500-500 रुपये के जाली नोट पकड़े गए हैं। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

25 मई को मदार गेट पुलिस चौकी पर एक व्यापारी ने रिपोर्ट की कि उसकी दुकान पर तीन व्यक्तियों ने नकली नोट दिया। अजमेर की सदर कोतवाली थाना पुलिस ने बाजार में जाली नोट चलाने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विशेष अभियान के तहत मादक पदार्थ, अवैध हथियार और जाली नोटों की तस्करी करने वालों को पकड़ा गया है।

500 के 40 हजार नोट बरामद

तीनों बदमाशों को हिरासत में लेकर उनकी जांच की गई, जिसमें अलवर निवासी अब्बास के पास 500 के 45 जाली नोट, संतार खान के पास 25 और हासान उर्फ मौसम खान के पास 10 जाली नोट बरामद हुए। कुल मिलाकर उनके पास 40 हजार रुपए नकली भारतीय मुद्रा पाई गई।

ऐसे करते थे काम

तीनों चालाक बदमाश भारी मात्रा में जाली नोटों के साथ अजमेर आए और शहर में भीड़ देखने लगे। जहां भीड़ ज्यादा हो, वहां से वे सामान खरीदने का बहाना बनाकर दुकानदार को जाली ₹500 का नकली नोट देकर असली नोट प्राप्त करते और जल्दी से फरार हो जाते। भीड़ की गहराई में, दुकानदार नकली नोटों की पहचान करने में असमर्थ रहते। इस तरह, तीनों बदमाश घटना के बाद अपना स्थान बदल देते।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular