Sunday, June 30, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: हॉस्टल के कमरे में IIT स्टूडेंट ने किया सुसाइड, इस साल...

Rajasthan: हॉस्टल के कमरे में IIT स्टूडेंट ने किया सुसाइड, इस साल का चौथा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के कोटा से एक और IIT स्टूडेंट की मौत का मामला सामने आ रहा है। छात्र का शव हॉस्टल के कमरे के पंखे पर झूलता मिला। शिक्षा केंद्र में ऐसी घटनाओं को रोकने के ठोस प्रयासों के बावजूद से कोटा में इस साल छात्र आत्महत्या का चौथा मामला रहा। मालूम हो कि कल JEE मेन्स का रिजल्ट का रिजल्ट निकला था।

हॉस्टल के कमरे में IIT स्टूडेंट ने किया सुसाइड

झारखंड के रहने वाले शुभ चौधरी जेईई-मेन्स की तैयारी कर रहे थे। वह पिछले दो साल से कोटा में थे। जब कल जेईई मेन्स का रिजल्ट आया, तो शुभ ने पाया कि उसका स्कोर उसकी अपेक्षा से कम था। जिसके बाद वह अपने हॉस्टल के कमरे में लौट आया। आज सुबह उनका शव कमरे की छत से लटका हुआ मिला। पुलिस सुसाइड नोट या किसी अन्य सुराग के लिए उसके कमरे की तलाशी ले रही है। छात्र के परिवार को सूचित कर दिया गया है।

एजुकेशन हब में इस साल सुसाइड का चौथा मामला

कोटा प्रशासन शिक्षा केंद्र में छात्रों की आत्महत्याओं को रोकने का ठोस प्रयास कर रही है। स्टूडेंट्स द्वारा सुसाइड की मुख्य वजह आईआईटी-जेईई और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने का तनाव है। छात्रों को तनाव से बेहतर तरीके से निपटने में मदद करने के लिए कोचिंग सेंटरों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, इसके साथ ही कई हॉस्टल में एंटी सोसाइडल पंखे लगाए गए है। लेकिन आत्महत्याएं जारी हैं। पिछले साल, एजुकेशन हब में 26 छात्रों की आत्महत्या की सूचना मिली थी। वहीं इस साल की शुरुआत में ही ये चौथा मामला सामने आ रहा है।

ये भी पढ़ें-Farmers Protest: राजस्थान के इन जिलों में इंटरनेट बंद, जानिए पूरी अपडेट

ये भी पढ़ें-Droupadi Murmu: 14 फरवरी को राजस्थान दौरे पर राष्ट्रपति मुर्मू, स्वागत…

ये भी पढ़ें- Rajasthan: नितिन गडकरी ने राजस्थान को दी बड़ी सौगात, सिर्फ 2…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular