Saturday, July 6, 2024
Homeराजस्थानPratapgarh News: जिला परिषद उपचुनाव में भाजपा की बड़ी जीत: 5 हजार...

Pratapgarh News: जिला परिषद उपचुनाव में भाजपा की बड़ी जीत: 5 हजार से ज्यादा वोटों से बाजी मारी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिला परिषद के वार्ड नंबर 15 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के इस्तीफे से खाली हुई इस सीट पर 30 जून को हुए मतदान में भाजपा के कन्हैयालाल मीणा ने कांग्रेस के राजू लाल को 4026 मतों के भारी अंतर से हराया। जीत के बाद भाजपा खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है और जगह-जगह जश्न मनाया जा रहा है।

जोरदार जश्न और बधाइयों की बौछार

राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को इस शानदार जीत पर बधाई दी। जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार जश्न मनाया और कन्हैयालाल मीणा को फूल मालाओं से लाद दिया।

मतगणना में भाजपा का दबदबा

आज हुई मतगणना में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर अंजली राजोरिया ने कन्हैयालाल मीणा को विजेता घोषित किया। 12 राउंड तक चली मतगणना में कुल 14532 मतों में से भाजपा के कन्हैयालाल को 9093 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के राजू लाल मीणा को 5067 वोट ही मिले। निर्दलीय नानालाल मीणा को 234 और नोटा को 138 वोट मिले।

प्रतिष्ठा की लड़ाई में भाजपा की विजय

यह चुनाव राजस्व मंत्री हेमंत मीणा की प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ था। भाजपा की इस बड़ी जीत ने हेमंत मीणा की राजनीतिक पकड़ को और मजबूत किया है। मतगणना के दौरान निर्वाचन विभाग द्वारा मीडिया को दूर रखने पर कुछ नाराजगी भी देखी गई, लेकिन इससे भाजपा की जीत की चमक कम नहीं हुई।

भाजपा की इस शानदार जीत ने पूरे प्रदेश में एक नया उत्साह भर दिया है और पार्टी कार्यकर्ता आने वाले चुनावों के लिए और भी जोश और जुनून के साथ तैयार हैं।

Also read :

Crime News: दुकानदार को जान से मारने की धमकी, CCTV में कैद हुआ आरोपी

Death Threat : राजस्थान में व्यापारी को जान से मारने की धमकी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular