Thursday, May 16, 2024
Homeराजस्थानPM Modi-Macron: जयपुर आए इमैनुएल मैक्रॉन ने PM मोदी संग की चाय...

PM Modi-Macron: जयपुर आए इमैनुएल मैक्रॉन ने PM मोदी संग की चाय पर चर्चा, UPI से की पेमैंट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi-Macron: कल गणतंत्र दिवस के अवसर पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होने वाले है। जिसके लिए वे आज भारत पहुंचे। भारत आकर इमैनुएल द्वारा जयपुर शहर घुमा गया। इसी बीच PM द्वारा मैनुएल संग जयपुर में महाराजा सवाई जय सिंह द्वारा स्थापित प्रसिद्ध सौर वेधशाला जंतर मंतर का दौरा किया गया। इसके बाद उन्होंने रोड शो किया।

लोगों द्वारा किया गया स्वागत

रोड शो के दौरान जहां लोगों ने फूल बरसाकर दोनों का स्वागत किया, वहीं दोनों नेताओं द्वारा लोगों का अभिवादन स्वीकार किया गया। इस शो के बाद पीएम मोदी और राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन हवा महल पहुंचे। जिसके बाद पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति को यूपीआई डिजिटल ट्रांजेक्शन के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि भारत किस तरह से डिजीटल पेमेंट का इस्तेमाल बढ़ चढ़कर कर रहा है। इसी के साथ पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को उपहार के तौर पर राम मंदिर की प्रतिकृति दी है।

कुल्हड़ की चाय पर की चर्चा 

वहीं इस सब के बीच PM संग मैनुएल की चाय पर चर्चा करते हुए एक वीडियो सामने आ रही है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे PM तथा मैनुएल कुल्हड़ की चाय का मज़ा लेते हुए आपस में बातचीत कर रहे है। चाय के खत्म होने पर PM मोदी ने करी UPI से पेमैंट।

ये भी पढ़े- PM Modi-Macron: जयपुर में मैक्रॉन करेंगे शॉपिंग और दर्शनीय स्थलों की यात्रा; सजा पूरा क्षेत्र

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular