Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानPM Modi in Rajasthan: PM मोदी की तरफ से राजस्थान को बड़ा...

PM Modi in Rajasthan: PM मोदी की तरफ से राजस्थान को बड़ा तोहफा, देंगे करोड़ों की सौगात

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 12 मार्च को गुजरात और राजस्थान दौरे पर जा रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी रेलवे के बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए, प्रधान मंत्री आधारशिला रखने और 85,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेलवे परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में अहमदाबाद से वर्चुअल जुड़ेंगे।

देंगे कई रेल परियोजनाओं की सौगात

रेलवे अधिकारियों की मानें तो पीएम मोदी इस कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में एक साथ कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके साथ ही राजस्थान में चित्तौडग़ढ़़, मांडलगढ़, अनूपगढ़ और मंडावर स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी कुचामन से फुलेरा रेलमार्ग के दोहरीकरण का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर के कुछ स्टेशन और RUB-ROB का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी जोधपुर स्टेशन पर प्रधान मंत्री जन औषधि केंद्र का भी लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही जोधपुर में कोचिंग डिपो-वर्कशॉप और जैसलमेर में कोच केयर कॉम्प्लेक्स कार्य का लोकार्पण करेंगे।

दस नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम, मैसूरु-डॉ एमजीआर सेंट्रल (चेन्नई), पटना-लखनऊ, न्यू जलपाईगुड़ी-पटना, पुरी-विशाखापत्तनम, लखनऊ-देहरादून, कलबुर्गी- सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु, रांची-वाराणसी, खजुराहो- दिल्ली (निज़ामुद्दीन) के बीच दस नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पुनर्विकसित कोचरब आश्रम का उद्घाटन करेंगे। यह 1915 में दक्षिण अफ्रीका से भारत आने के बाद महात्मा गांधी द्वारा स्थापित पहला आश्रम था।

ये भी पढ़ें-CM Bhajanlal: अयोध्या पहुंचे CM भजनलाल, कैबिनेट के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

ये भी पढ़ें-PM Modi: 12 मार्च को राजस्थान में PM मोदी, ‘भारत शक्ति’…

ये भी पढ़ें-Petrol Pump Strike: खत्म हुई पेट्रोल पंप की हड़ताल, सरकार से…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular