Saturday, May 18, 2024
HomepoliticsLok sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा इलेक्शन को लेकर BJP...

Lok sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा इलेक्शन को लेकर BJP बना रही है ये प्लान, इन बड़े नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lok sabha Election 2024: राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर राज्य सरकार हरकत में आ गई है। दरअसल पार्टी ने इलेक्शन को देखते हुए बड़ी रणनीति बनाई है। इस रणनिति के तहत सभी 25 सीटों पर कलस्टर बनाए गए हैं। जिसकी जिम्मेदारी बीजेपी ने बड़े नाताओं को सौपी है। बता दें कि ये वो नेता हैं जो लोकसभा चुनाव लड़ने की लिस्ट में भी शामिल हैं।

मार्च तक देनी है रिपोर्ट

जिन बड़े नाताओं को इसकी जिम्मेदारी सैंपी गई है, उन सभी को मार्च तक अपनी-अपनी लोकसभा सीट की रिपोर्ट देनी है। जिसके बाद ही उन सीटों पर प्रत्याशी को उतारने का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले विधानसभा चुनाव में भी 200 सीटों पर आठ राज्यों के 200 विधायकों को रिपोर्ट के लिए उतारा गया था। फिर जब रिपोर्ट सामने आई थी तब जाकर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था।

मार्च तक करनी होगी मेहनत

बता दें कि 25 सीटों के लिए जिन बड़े नाताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है , इन सभी को मार्च तक इसके रिपोर्ट देने होंगे। इसमें राजेंद्र राठौड़ के पास भरतपुर, करौली, टोंक सवाईमाधोपुर की कमान है, वहीं डॉ सतीश पूनियां के पास गंगानगर, चूरू और बीकानेर लोकसभा सीट की जिम्मेदारी है। उनके अलावा नारायण पंचारिया के पास कोटा, बूंदी, झालावाड़ और राजेंद्र गहलोत के पास जयपुर ग्रामीण, जयपुर और दौसा की जिम्मेदारी है। जबकि प्रभुलाल सैनी को चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर की जिम्मेदारी दी गई है और अरुण चतुर्वेदी के पास अलवर, सीकर, झुंझुनूं है।

इस अभियान के तहत मिलेगा टिकट

जानकारी के मुताबिक कल्सटर अभियान के तहत सभी बड़े नेताओं को अपनी रिपोर्ट तैयार करने होंगे। फिर इसे पार्टी के आलाकमान को सैंपा जाएगा। इसके बाद ही टिकट देने की कवायद शुरू की जाएगी। बता दें कि इस रिपोर्ट में सारी जानकारी मौजूद रहेगी।

Also Read: Rajasthan News: राज्य में आरक्षण आंदोलन फिर से हुआ शुरू, जाट समाज के द्वारा डाला गया महापड़ाव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular