Saturday, May 11, 2024
Homeराजस्थानHoneytrap: राजस्थान का युवक बना हनी ट्रेप का शिकार, भेजता था खुफिया...

Honeytrap: राजस्थान का युवक बना हनी ट्रेप का शिकार, भेजता था खुफिया जानकारी

- Advertisement -
India News (इंडिया न्यूज़) Honeytrap: पाकिस्तान के खुफिया एजेंसी ISI की महिला एजेंट ने राजस्थान के एक युवक को हनी ट्रैप में फंसया। बता दें कि महिला एजेंट ने सोशल मीडिया का सहारा लिया था। फिलहाल पुलिस ने बीकानेर जिले में रहने वाले जासूस नरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। 
इस तरह रची साजिश

मैं पूनम बोल रही हूं। मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं। इस तरह की बाते सुनकर राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला 22 साल के नरेंद्र कुमार ऐसा पागल हुआ कि उसने भारत की काफी महत्वपूर्ण सूचनाएं दे दीं। बता दें कि इसमे भारतीय सेना और अन्य सरकारी विभागों की महत्वपूर्ण जानकारियां शामिल थीं।

जानकारी के मुताबिक नरेंद्र जिन दो युवतियों को अपना सगा समझ रहा था वो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की महिला एजेंट निकलीं।

पुलिस ने बताया कि

पुलिस इंटेलिजेंस एस सेंगाथिर के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ये महिला सैनिकों, पैरा मिलिट्री, रक्षा, विद्युत विभाग, जलदाय विभाग, रेलवे के कर्मचारी, वैज्ञानिकों, सेना के राशन सप्लायर्स, ठेकेदारों और बॉर्डर क्षेत्र के लोगो को  निशाना बनातीं हैं।

इस तरह फंसातीं जाल में

ADG सेंगाथिर के मुताबिक पाकिस्तान की महिला एजेंट भारत के मोबाइल नंबर से सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर सीमावर्ती क्षेत्र के युवाओं को निशाना बनाती हैं। भारतीय मोबाइल नंबर होने के वजह से किसी को शक नहीं होता। एडीजी ने सभी नागरिकों को सावधान रहने के लिए कहा है। किसी भी अंजान पुरुष या महिला को बिना पहचान के दोस्त बनाना, मोबाइल नंबर या ओटीपी शेयर करना तथा सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना साझा करना सुरक्षा एजेंसी के लिए गंभीर चिंता का विषय है। इसके लिए सभी नागरिकों को जागरूक जरुरी है।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular