Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगDholpur News: मौसमी बीमारियों का कहर! अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की...

Dholpur News: मौसमी बीमारियों का कहर! अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Dholpur News:  राजस्थान में अब गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है. तेज धूप और लू के कारण लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में आने लगे हैं। बाड़ी जनरल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरिकिशन मंगल ने बताया कि अस्पताल में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. जो ओपीडी पिछले कुछ दिनों में 1000 के आसपास चल रही थी, वह 1500 के पार पहुंच गई है और एक दिन में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या 200 से अधिक हो गई है। वहीं, शिशु वार्ड के सभी बेड एक साथ भर गए हैं। दिन। ऐसे में स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है और सभी मरीजों को इलाज दिया जा रहा है. ज्यादातर मरीज उल्टी, दस्त और पेट दर्द से पीड़ित हैं।

पीएमओ की आम जनता को सलाह 

सामान्य अस्पताल के पीएमओ डॉ. हरकिशन मंगल ने आमजन को सलाह दी है कि दिन में तेज धूप से बचने का प्रयास करें. दिन में कम बाहर निकलें. यदि आवश्यक हो तो अपने सिर को सूती कपड़े से ढक लें। छोटे बच्चों और बुजुर्गों का भी ख्याल रखें. प्यास न लगने पर भी अधिक पानी पियें। पका हुआ, तला हुआ भोजन और फास्ट फूड से बचें। कभी भी बासी खाना न खाएं, जो बीमारी का सबसे बड़ा कारण बनता जा रहा है। इसके अलावा आने वाले दिनों में शादी का सीजन भी है, ऐसे में लोग ज्यादा बीमार हो सकते हैं. ऐसे में अगर आप शादियों में जाएं तो ज्यादा खाना न खाएं।

ओपीडी 1500 के पार, (Dholpur News)

बारी जनरल अस्पताल की ओपीडी 1500 के पार हो गई है. ऐसे में ओपीडी के दौरान अस्पताल में भीड़ बढ़ती जा रही है, जिसके कारण डॉक्टरों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टरों और विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है, जिससे अधिक परेशानी हो रही है.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular