Friday, July 5, 2024
HomeNationalAjmer: पुलिस की बड़ी कार्रवाई! करोड़ों के जेवरात किए जब्त, जानें पूरा...

Ajmer: पुलिस की बड़ी कार्रवाई! करोड़ों के जेवरात किए जब्त, जानें पूरा मामाला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Ajmer: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अजमेर जिला पुलिस पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है. जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी कर आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। अजमेर कोतवाली थाना पुलिस ने बुधवार देर शाम बड़ी कार्रवाई करते हुए डेढ़ करोड़ रुपये के सोने के आभूषण और डेढ़ लाख रुपये की नकदी के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. आचार संहिता के पालन के लिए की गई नाकेबंदी के दौरान सदर कोतवाली थाना पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये के सोने के आभूषण और एक लाख 72 हजार रुपये जब्त किये.

Highlights

  • अजमेर जिला पुलिस हुई सतर्क।
  • करोड़ों के जेवरात सहित लाखों का कैश जब्त।
  • एएसआई सतपाल सिंह को मिली थी मामले की सूचना।
  • आरोपी युवक को लिया गया हिरासत में।

सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत ने दी जानकारी (Ajmer)

सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि, सदर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्पेशल टीम के एएसआई सतपाल सिंह को इस मामले की सूचना मिली थी। एक युवक अपने बैग में सोना, चांदी व नकदी भरकर कही जा रहा था। जिसके तुंरत बाद इस पर एक्शन लिया गया। सतपाल सिंह ने युवक को हिरासत में लिया और उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें सोने के जेवरात मिले। साथ ही लाखों की नगदी भी मिली।

Also Read: Rajasthan Weather : भीषण गर्मी का कहर! 40 के पार पहुंचा अधिकतम तापमान, जानें आज की ताजा अपडेट

जब उस व्यक्ति से आभूषण और नकदी के संबंध में दस्तावेज मांगे गए तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जिस पर सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने पंजाब के अमृतसर निवासी सुनील कुमार के पुत्र तनीस अरोड़ा को आईपीसी की धारा 102 के तहत हिरासत में लिया है और आभूषण व नकदी जब्त कर ली है. पुलिस द्वारा जब्त किए गए 1 लाख 72 हजार रुपये कीमत के 2 किलो 365 ग्राम सोने के आभूषणों के संबंध में पुलिस तनीस अरोड़ा से पूछताछ कर रही है कि वह इतनी बड़ी मात्रा में आभूषण और आभूषण कहां से लाया था और किसे देना था। पुलिस ने जब्त सोने के आभूषण और नकदी आयकर विभाग को सौंप दी है. अब आयकर विभाग आगे की कार्रवाई करेगा.

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान में फैला खतरनाक वायरस, जानिए बचने का तरीका

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular