Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023चुनावी बयानबाज़ीRajasthan Politics: गहलोत के बयान पर मंत्री ने किया पलटवार: "अपने समय...

Rajasthan Politics: गहलोत के बयान पर मंत्री ने किया पलटवार: “अपने समय के अपराध भी याद करें”

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: राजस्थान के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जोरदार हमला किया है। गहलोत के पुलिसिया राज्य वाले बयान पर बेढ़म ने कहा कि गहलोत को अपने शासनकाल के आपराधिक आंकड़े भी याद करने चाहिए। कांग्रेस के शासन में अपराध का बोलबाला था, महिलाओं और दलितों पर अत्याचार चरम पर थे। अब भजनलाल सरकार ने सुशासन स्थापित किया है और अपराधियों में भय व्याप्त किया है।

नए आपराधिक कानूनों का प्रभावी पालन

राजस्थान में तीन नए आपराधिक कानून प्रभावी तरीके से लागू किए जा रहे हैं। गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा कि नए कानूनों की सख्त मॉनिटरिंग होगी और पुलिस को ट्रेनिंग दी गई है। इससे राज्य में अपराधों पर लगाम लगेगी और कानून का राज स्थापित होगा।

गहलोत का बयान और बेढ़म की प्रतिक्रिया

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नए कानूनों पर सोशल मीडिया ‘X’ पर कहा था कि ये कानून देश को पुलिसिया राज्य बनाने जैसे हैं और इनकी व्यापक समीक्षा होनी चाहिए। इसके जवाब में जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा कि गहलोत को अपने शासनकाल के अपराधों को याद करना चाहिए, जब प्रदेश में क्राइम का राज था।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का वीसी

आज से तीन नए आपराधिक कानून लागू हो गए हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गृह और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 150 साल पुराने अंग्रेजी कानूनों में बदलाव किया है, जो जनता के हित में है। अब अपराधियों को बचने का रास्ता नहीं मिलेगा।

जनता को जागरूक करने की अपील

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि गृह विभाग और पुलिस विभाग की जिम्मेदारी है कि नए कानूनों के प्रति जनता को जागरूक करें। जनता को पता होना चाहिए कि नए कानून क्या हैं, उनमें क्या बदलाव हुए हैं और उनका क्या हित है। अपराधियों में इस बात का खौफ होना चाहिए कि अब उन्हें कानून से बचने का रास्ता नहीं मिलेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री की हिदायतें

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि नए कानूनों की पालना के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग होनी चाहिए। पुलिस थाना और चौकी स्तर पर सभी को इसकी जानकारी होनी चाहिए। इसके लिए ट्रेनिंग व्यवस्था जैसे कदम उठाए जाने जरूरी हैं।

भजनलाल सरकार की इस सख्त नीति से राजस्थान में अपराधियों की नींद उड़ गई है और जनता को कानून व्यवस्था पर भरोसा बढ़ा है।

Also read :

स्वर्ग में मिल रहा है प्लॉट, लोग दनादन खरीद भी रहे

Crime News: दुकानदार को जान से मारने की धमकी, CCTV में कैद हुआ आरोपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular