Friday, July 19, 2024
Homeराजस्थानYoung Man Burnt Alive: खेत में पिता के सामने जिंदा जल गया...

Young Man Burnt Alive: खेत में पिता के सामने जिंदा जल गया बेटा: हाईटेंशन लाइन से हुआ हादसा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Young Man Burnt Alive: राजस्थान के जहाजपुर ब्लॉक के नला का झोपड़ा गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। 19 साल के देवराज, पुत्र नंदलाल, ने खेत में ट्रैक्टर-ट्रॉली से खाद गिराने के दौरान हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आने से अपनी जान गंवा दी।

मदद के लिए गया बेटा, लेकिन…

देवराज अपने पिता की मदद के लिए खेत पर गया था। जैसे ही उसने ट्रैक्टर-ट्रॉली को हाइड्रोलिक सिस्टम से ऊंचा किया, 11000 केवी की बिजली लाइन के तार ट्रैक्टर से टच हो गए। तारों से टच होते ही ट्रैक्टर ने आग पकड़ ली और देवराज जिंदा जल गया। पिता बेबस खड़ा देखता रहा और कुछ नहीं कर सका।

आग और अफरा-तफरी

ट्रैक्टर में बिजली के तार टच होते ही आग लग गई। सूचना मिलते ही सरपंच शैतान सिंह मीना, पूर्व सरपंच लालाराम, और गांव के अन्य लोग मौके पर पहुंचे। मौके पर आग तोह बुझाई पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा

देवराज के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए राजकीय चिकित्सालय जहाजपुर ले जाया गया। परिजनों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों पर नाराजगी जताई और दोषियों पर कार्रवाई और उचित मुआवजे की मांग की।

कांग्रेस के पूर्व विधायक की नाराजगी

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक धीरज गुर्जर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने घटना को बिजली निगम की लापरवाही बताया और अधिकतम मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। एसडीएम से क्षेत्र में बिजली लाइनों की मरम्मत की मांग की, जो कि एक पखवाड़े में पूरी होने की उम्मीद है।

पुलिस जांच में जुटी

थाना प्रभारी नरपतराम बाना और पुलिस कर्मी भी अस्पताल पहुंचे। बानाराम ने कहा कि खेत में काम करते समय अचानक बिजली का तार ट्रैक्टर पर गिर गया, जिससे यह हादसा हुआ और देवराज की मौत हो गई। मामले की जांच जारी है।

Also read :

28 साल की महिला, पति और ससुर ने बनाए अप्राकृतिक संबंध

Shahpura News: बिजली का तार गिरने से बड़ा हादसा, एक की मौत पर परिजनों ने किया प्रदर्शन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular