Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023चुनावी रैलीRajasthan Election 2023 Live: राजस्थान में PM के रोड शो में आया...

Rajasthan Election 2023 Live: राजस्थान में PM के रोड शो में आया बीजेपी प्रेमियों का सैलाब

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023 Live: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की डेट नजदीक आ चुकी है। BJP और कांग्रेस द्वारा प्रदेश में जोर शोर से प्रचार कर रहे है। आज प्रदेश में पीएम मोदी कई जगहों पर रैली कर सभाएं संबोधित करने वाले है। उनके साथ इस दौरे में अमित शाह, योगी अदित्यनाथ, स्मरीति ईरानी और जेपी नड्डा भी प्रदेश का दौरा करने वाले है।

बीकानेर में हुआ PM का रोड शो

राजस्थान के बीकानेर में पीएम मोदी ने रोड शो किया। पीएम कैसे रोड शो में बीजेपी प्रेमियों की काफी उमड़ी। उनसे मिले इस प्यार को देखकर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा “बीकानेर के रोड शो में मेरे परिवारजनों का उत्साह और भाजपा पर उनका अटूट विश्वास, राज्य में बदलाव की गारंटी दे रहा है। भारी समर्थन और स्नेहपूर्ण आशीष के लिए आप सभी का हृदय से आभार।”

सिख गुरुओ के सम्मान की कही बात

“अदब के साथ माथे पर उठाकर लाये थे गुरु ग्रन्थ साहिब” PM बोले सिख गुरुओ की सेवा करना हम सेवको के हिस्से में था तो हमने करदिय।

कांग्रेस पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

PM ने कहा की जहाँ एक तरफ बीजेपी लोगो के और प्रदेश के विकास में जुटी है, वही दूसरी तरफ कांग्रेस अपने भ्रष्टाचार का मौका तलाश रही ह।

पेट्रोल और डीज़ल के भाव घटाने का किया वादा 

पीएम मोदी का कहना है कि, ”राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में बीजेपी की सरकार है…वहां पेट्रोल 97 रुपये प्रति लीटर है…लेकिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार ऊंचे दामों पर पेट्रोल बेचती है…मैं गारंटी देता हूं कि इसके बाद बीजेपी की सरकार बनी तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा की जाएगी… इससे गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत मिलेगी…”

राष्ट्र को विकसित करने का किया वादा

पीएम मोदी ने राजस्थान के पाली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “आज हम एक विकसित राष्ट्र बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके लिए राजस्थान में विकास को प्राथमिकता देने वाली सरकार की जरूरत है। कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है।” यह पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति के अलावा कुछ नहीं सोचती है।”

पाली कभी नहीं बदलता पाला

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पाली कभी पाला बदलता ही नहीं है। हिंदुस्तान में कहीं भी जाकर देखिए, खासकर गुजरात में तो कोई जिला ऐसा नहीं मिलेगा, जहां पाली वाला भाजपा का झंडा लेकर न खड़ा हो। आज बड़े विश्वास से मैं 2 बात कह रहा हूं। पाली का भाजपा कार्यकर्ता और सोजत की मेंहदी का रंग, ये कभी भी उतरते नहीं हैं।

पाली में PM के स्वागत में आई बड़ी जनसभा

पाली में PM के स्वागत में जनसभा में उमड़ी लोगो की भीड़ ने PM को काफी प्यार दर्शाय। पं द्वारा ट्वीट किआ गया ” पाली में उमड़े जनसागर का स्नेह हृदय को छू गया!”

प्रदेश में हर जगह गुंज रही भाजपा की आवाज़ 

पीएम मोदी ने बताया कि “बीतें कुछ दिनों सेमैं राजस्थान में जहां जहां गया हूं, वहां एक स्वर में एक ही आवाज सुनाई दे रही है – जन जन की है यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार।”

चुनाव प्रचार के लिए पाली पहुंचे PM

चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान के पाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि मेरा संकल्प है कि हर गरीब, दलित, पिछड़े, हर परिवार तक जीवन की मूल सुविधाएं पहुंचे।

होम वोटिंग में 60 हजार से अधिक लोगों ने किया वोट 

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग द्वारा होम वोटिंग की पहल शुरू की गई। जिसके तेहत उन्होंने बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरस में उत्साह जगाया और इसके प्रथम चरण में राज्य के हर क्षेत्र के  लोग यानी 60 हजार से अधिक वोटरस ने घर बैठे अपने वोटिंग राइट का उपयोग किया।

कांग्रेस को बताया विकास का दुश्मन 

रविवार को चुरू के तारानगर में BJP उम्मीदवारों का साथ देते हुए राजस्थान में सत्तारूढ़ अशोक गहलोत सराकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम का कहना है की कांग्रेस और विकास एक दूसरे के दुश्मन थे, है और रहेंगे।

आज BJP के स्टार प्रचारक करेंगे कई जगहों पर सभाएं

UP के CM योगी और असम के CM हिमंत बीसवा सरमा भी आज करेंगे चुनावी प्रचार।

ये भी पढ़े- Rajasthan Election 2023: हिमाचल और कर्नाटक में डबल इंजन को किया सीज! दौसा की चुनावी रैली में बरसे राहुल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular