Tuesday, July 2, 2024
Homepoliticsवी वीमन वांट शो में शमा मोहम्मद ने कहा-एक मुस्लिम औरत होने...

वी वीमन वांट शो में शमा मोहम्मद ने कहा-एक मुस्लिम औरत होने के नाते मै कहती हूँ कि कुरान में तीन तलाक जैसी किसी बात का जिक्र नही है

- Advertisement -

We Women Want: (Shama Mohammed said in We Women Want) वी वीमन वांट के दूसरे संस्करण में पत्रकार और बीजेपी की राजनीतिज्ञ शाज़िया इल्मी और कांग्रेस नैत्री शमा मोहम्मद पहुंची। शमा मोहम्मद ने महिलाओं को समर्पित इस कार्यक्रम के लिए आई टीवी नेटवर्क का धन्यवाद दिया। उन्होने सबसे पहले तीन तलाक पर बात कि उन्होनें कहा कि एक मुस्लिम औरत होने के नाते मै कहना चाहती हूँ कि कुरान में तीन तलाक जैसी किसी बात का वर्णन नही मिलता।

शो के दौरान बीजेपी पर उठे कई सवाल

शमा मोहम्मद ने बात-चीत में आगे कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट तक गए और सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को अमान्य बताया। लेकिन मोदी सरकार ने तीन तलाक को अपराध का रूप दे दिया। तो अगर मोदी सरकार तीन तलाक को अपराध के रूप में देखा है तो तीन तलाक बोलकर अपनी पत्नी को छोड़ने वाले पुरुष भी अपराधी है। मेरी नज़रों में ऐसे मर्द अपराधी है। जो अपनी पत्नी और बच्चों को तीन तलाक देकर छोड़ देते वह अपराधी क्यों नही?

शाज़िया इल्मी ने सरल तरीके से दिया जवाब

शाज़िया इलमी ने बीजेपी को एक उचित सरकार बताते हुए कहा कि अगर हम तीन तलाक और विवाह के अधिकारों कि बात करें तो केवल उत्तर प्रदेश कि महिलाएं ही नही बल्कि देश की हर मुस्लिम महिला ने तीन तलाक को खत्म करने की ठीक इसी तरह मांग की थी जैसै की सुप्रीम कोर्ट ने कहा था। उन्होने आगे कहा कि तीन संविधान से लेकर इस्लाम में तीन तलाक को अवैध माना गया है। शाज़िया इलमी ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा कि मैं धन्यवाद करती हूंष बीजेपी सरकार का जिन्होने सही सविधान और सही कदम मुस्लिम महिलाओं के लिए उठाए है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular