Wednesday, July 3, 2024
HomepoliticsRajasthan Politics: गहलोत बोले, 'मैं चाहता हूं भजनलाल 5 साल सरकार चलाएं'

Rajasthan Politics: गहलोत बोले, ‘मैं चाहता हूं भजनलाल 5 साल सरकार चलाएं’

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Rajasthan Politics: देश के पहले पीएम पं. की पुण्य तिथि जयपुर में पीसीसी कार्यालय में जवाहर लाल नेहरू की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम में पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने शिरकत की। इस दौरान अशोक गहलोत मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा, “आपको (भजनलाल शर्मा) निडर होकर काम करना चाहिए। दिल्ली और आरएसएस हेड क्वार्टर के दबाव में काम न करें। सीएम की कुर्सी सब कुछ सिखाती है। जब मैं पहली बार सीएम बना तो मुझसे पूछा गया कि मैं कैसे काम चलाऊंगा।” सरकार। लेकिन, लोकसभा चुनाव के नतीजे चाहे जो भी हों, भजनलाल जी के पास शासन करने का समय नहीं है। मैं चाहता हूं कि वह 5 साल तक शासन करें।”

4 जून के बाद राजस्थान में सीएम की कुर्सी बदलने के लग रहे कयास

दरअसल, राजस्थान के सियासी गलियारों में चर्चा है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के चलते राजस्थान का सीएम बदल सकता है, सीटों की कमी के चलते उनकी कुर्सी जा सकती है। गृह मंत्री अमित शाह के बयान के बाद राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं। अमित शाह ने कहा है कि इस बार राजस्थान में बीजेपी की सीटें कम होंगी. बीजेपी सभी सीटों पर नहीं जीतेगी। शाह के इस बयान के बाद आंतरिक विरोधी गुट सक्रिय हो गया है। ऐसे में अब सवाल उठने लगा कि क्या लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद सीएम की कुर्सी रहेगी या चली जाएगी?

किरोणी लाल CM भजनलाल शर्मा की बढ़ा चुके हैं मुश्किलें

वहीं,भजनलाल सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर सीएम भजनलाल शर्मा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। किरोनी लाल मीणा ने कहा कि अगर वह दौसा लोकसभा सीट हार गए तो मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके अलावा किरोड़ी लाल मीना के समर्थक और दौसा से बीजेपी प्रत्याशी कन्हैया लाल मीना ने कहा है कि किरोड़ी लाल मीना को सीएम बनना चाहिए। ऐसे में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। इसके अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। किरोणी लाल मीणा चार बार पत्र लिखकर अपनी ही सरकार को घेर चुके हैं। तीन बार भजनलाल शर्मा और एक बार पीएम मोदी के नाम पत्र लिख चुके हैं।

Also Read: 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular