Friday, July 5, 2024
HomepoliticsPolitical News: आगामी चुनाव से पहले राहुल गांधी ने अपने एक बयान...

Political News: आगामी चुनाव से पहले राहुल गांधी ने अपने एक बयान से कांग्रेसी नेताओं को चौकाया, जीत पर जताई शंका

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Political News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समय करीब ही है। जिसको लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। सभी पार्टी के नेता मंत्री राज्य का दौरा करने आ रहे है। इस बीच रविवार, 24 सितंबर को दिल्ली में आयोजित एक मीडिया टॉक शो में राहुल गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस की जीत पर संदेह जताई है। इस टॉक शो के दौरान राहुल गांधी के एक बयान में ऐसा कुछ कह डाला जिससे सभी कांग्रेसी नेताओं चिंता में आ गए है। जी हां जहां एक तरफ प्रदेशभर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित राजस्थान कांग्रेस के तमाम नेता राज्य का दौर कर रहे है। तो वही,

मीडिया टॉक शो में राहुल गांधी

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित राजस्थान कांग्रेस के तमाम नेता का दावा है कि राजस्थान में राज्य सरकार ने बेहतरीन काम किए हैं। तो वही, सरकारी योजनाओं का लाभ भी घर घर लोगों तक पहुंचा है। जिसके चलते राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। एक मीडिया टॉक शो में राहुल गांधी ने कहा “छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस जीत रही है। संभव है कि तेलंगाना में भी कांग्रेस जीत दर्ज करेगी।” राजस्थान के लिए उन्होंने शंका जताते हुए कहा “राजस्थान में बेहद करीबी मुकाबला है।” इस दौरान राजस्थान की जीत पर शंका जताकर राहुल गांधी ने सभी को चौंका दिया।

राजस्थान में कांग्रेस का शासन

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और कर्नाटक में हुए चुनावों के समय दावा करते थे कि राजस्थान में कांग्रेस ने बेहतरीन काम करके शासन दिया है। यहां की योजनाएं इतनी अच्छी है कि इनको देश के कई राज्य फॉलो कर रहे हैं। ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस का रिपीट होना तय है। तो वही, अब टॉक शो के दौरान राहुल गांधी के एक बयान से पूरा खेल पल्टता हुआ नजर आ रहा है। जिससे कांग्रेस के सभी नेता हैरान- परेशान है।

निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ जीत रहा

उसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा “उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में किसी भी राज्य में न जीतने का कोई प्रश्न ही नहीं है।” उन्होंने आगे कहा “अभी तक हम संभव है कि तेलंगाना जीत रहे हैं। हम निश्चित तौर पर मध्यप्रदेश जीत रहे हैं। हम निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं। राजस्थान में बेहद करीबी मुकाबला है और हमें लगता है कि हम जीत जाएंगे। ऐसे भी लग रहा है कि बीजेपी भी अंदरखाने यही कह रही है।”

कर्नाटक में कांग्रेस की बात मजबूत

राहुल गांधी ने कहा “कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव से महत्वपूर्ण सीख ली है कि बीजेपी वाले ध्यान भटका कर चुनाव जीतते हैं। वह हमें हमारी बात नहीं करने देकर चुनाव जीतते हैं और इसलिए कर्नाटक में हमने अपनी बात मजबूती से रखकर चुनाव लड़ा।” उन्होंने उन्होने आगे कहा “चाहे बीजेपी कितनी भी ऊर्जा लगा ले, चाहे मीडिया भी कितनी भी तोड़ मरोड़कर खबरें पेश करे, लेकिन अब यह काम नहीं करेगा।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular