Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan News: अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 कमर्शियल कॉम्प्लेक्स सीज

Rajasthan News: अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 कमर्शियल कॉम्प्लेक्स सीज

- Advertisement -

India News, (इंडिया न्यूज), Rajasthan News:आचार संहिता के दौरान डीडवाना शहर में लगातार हो रहे अवैध निर्माण कार्यों पर आज नगर परिषद प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। नगर परिषद ने आज बिना अनुमति के व्यवसायिक मार्केट का निर्माण करने पर चार व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स को सीज कर दिया। यही नहीं बल्कि कॉम्प्लेक्स के मालिक को भी पुलिस और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

आचार संहिता लागू पर भी हो रही तस्करी

आपको बता दें कि डीडवाना शहर में विभिन्न स्थानों पर नगर परिषद की स्वीकृति के बिना ही आचार संहिता लागू होने के बावजूद दो मार्केट निर्मित किए जा रहे थे। इसकी जानकारी मिलने पर आज नगर परिषद के आयुक्त रोहित कुमार मील की अगुवाई में परिषद की टीम पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण को तुरंत रुकवा दिया गया। इसके साथ ही मार्केट पर नोटिस चस्पा कर नियमों का उल्लंघन करने पर चार कमर्शियल कॉम्प्लेक्स को भी सीज कर दिया गया।

अवैध निर्माण को लेकर मिल रही थी शिकायतें

नगर परिषद के आयुक्त रोहित मील ने बताया कि ‘इन अवैध निर्माण को लेकर काफी समय से लगातार शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद तकरीबन 20 बार नोटिस देकर निर्माणकर्ताओं को पाबंद भी किया गया था, इसके बावजूद इन्होंने अवैध निर्माण जारी रखा। जिस पर आज नगर परिषद ने कार्रवाई कर चार मार्केट को सीज कर दिया।’ आयुक्त ने बताया कि इस कार्रवाई के बाद भी अगर निर्माण कार्य जारी रखा जाता है तो, निर्माणकर्ताओं के खिलाफ न्यायालय में वाद दायर कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular