Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan News: राजस्थान सरकार के खिलाफ BJP कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल प्रदर्शन,...

Rajasthan News: राजस्थान सरकार के खिलाफ BJP कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल प्रदर्शन, पानी, बिजली और मकानों के पट्टों की मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: भाजपा के वरिष्ठ नेता सुभाष काबरा, पार्षद कुंदन वैष्णव, सरपंच लाल सिंह के नेतृत्व में अपनी ही पार्टी के 20 साल से क्षेत्रीय विधायक व राजस्थान सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। हजारों की संख्या में क्षेत्रवासी और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए विधायकों को आडे हाथों लिया। यह धरना प्रदर्शन पानी, बिजली और मकानों के पट्टों की मांग को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ विशाल प्रदर्शन रैली जवाहर रंगमंच से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंची जहां कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

पेराफेरी क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी

अजमेर की शहरी सीमा से लगे गांव के ग्रामीणों और पिछड़ी बस्तियों के सैकड़ों लोगों को एकत्रित करने वाले भाजपा के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के संभागीय संयोजक सुभाष काबरा, पार्षद कुंदन वैष्णव और सरपंच लाल सिंह रावत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने गरीबों को मकान और भूमि के पट्टे देने की घोषणा की है। लेकिन अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा पट्टे नहीं दिए जा रहे है। सरकार की यह घोषणा थोथी साबित हुई है। पट्टे नहीं मिलने से पेराफेरी क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

उपभोक्ताओं को भेजे बिल

भाजपा नेता सुभाष काबरा ने आरोप लगाया गया कि शहरी क्षेत्र में चार दिन में एक बार पेयजल की सप्लाई हो रही है। गर्मी के दिनों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार बिजली के बिल भी ज्यादा आ रहे हैं। इस संबंध में जब शिकायत की जाती है तो तो निजी कंपनी टाटा पावर द्वारा कोई सुनवाई नहीं होती। कंपनी के अधिकारियों का कहना रहता है कि राज्य सरकार ने जो दिशा निर्देश दिए हैं उसी के अनुरूप उपभोक्ताओं को बिल भेजे जा रहे हैं। तीनों नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों की आवास सरकार तक पहुंचाने के लिए आज धरना प्रदर्शन किया गया है। तय कार्यक्रम के अनुसार ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोग सुबह 11 बजे जवाहर रंगमंच पर एकत्रित हुए और फिर कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। यहां सभी लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में जिला कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित को ज्ञापन भी दिया।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular