Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsRajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना, कहा-राजस्थान में...

Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना, कहा-राजस्थान में BJP के हिंदुत्व के एजेंडे को हम नहीं पनपने देंगे

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),राजस्थान,Rajasthan: इस साल के अंत तक राजस्थान विधानसभा के चुनाव होने है। जिसको लेकर आरोप प्रत्यारोप चलते आ रहे है। जिसके बाद अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि, राजस्थान (Rajasthan) में बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे को हम नहीं पनपने देंगे। राजस्थान में सर्वधर्म का सम्मान है। गौमाता को लेकर बीजेपी राजनीति करती है, जबकि गायों की सेवा में हमेशा से कांग्रेस आगे रही है।

शिक्षा के क्षेत्र में बहुत आगे है राजस्थान

इसके बाद गहलोत ने कहा कि, बीजेपी में तो कई ऐसे लोग भी हैं, जो राम मंदिर के लिए हिंदू बन गए हैं, क्योंकि वोटों की राजनीति करनी है। जबकि वास्तविकता में हिंदू धर्म को नहीं मानते। राजस्थान शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ गया है। देश में एकमात्र राजस्थान राज्य है, जहां शांति और अहिंसा का विभाग बन गया है। आज देश संकट के अंदर है, संविधान की धज्जियां उड़ रही है, लोकतंत्र खतरे में है।

भाजपा को दी नसीहत

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि, आरएसएस और बीजेपी के लोगों को भी आलोचना बर्दाश्त करना सीखनी चाहिए, आलोचना आभूषण है। विपक्ष नहीं होगा, तो पक्ष कहां होगा, आलोचना सुनने का माद्दा होना चाहिए। गहलोत ने नसीहत देते हुए आरएसएस-बीजेपी नेताओं से कहा कि, देश हित की बात करते हो, तो आलोचना वाले आर्टिकल पढ़ना शुरू कर दो। गहलोत ने कहा कि हम पब्लिक प्रॉपर्टी हैं। जनता के ट्रस्टी हैं, हमें सुनना पड़ेगा। अहिंसा स्थापित करने, महंगाई को कम करने को लेकर हमने बजट पेश किया है, उसी के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular