Saturday, July 6, 2024
HomepoliticsRajasthan: राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना,...

Rajasthan: राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा – गहलोत सरकार के साथ केंद्र सरकार सौतेला व्यवहार करती हैं

- Advertisement -

Rajasthan: राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh Jadawat) जाड़ावत ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के साथ केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) ने हमेशा सौतेला व्यवहार किया है। फिर भी मुख्यमंत्री गहलोत की दूरगामी सोच, जागरूकता और संवेदनशीलता के चलते अपने बजट घोषणा पत्र में किए गए 90% वादे पूरे कर लिए हैं, वहीं उन्होंने चित्तौड़गढ़ सांसद और विधायक पर विकास कार्यों में रुकावट डालने समेत कई अन्य आरोप भी लगाए हैं।

मोदी सरकार ने प्रदेश सरकार के साथ भेदभाव किया

प्रदेश सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धियों के 5 वर्ष और 24 अप्रैल से 30 जून तक राज्य सरकार की ओर से लगाए जा रहे हैं। महंगाई राहत कैंप को लेकर आयोजित की गई पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने लगातार प्रदेश सरकार के साथ भेदभाव किया है। जीएसटी राजस्व को लेकर भी सबसे अधिक भेदभाव किया गया है।

चुनावी वादों को 90% पूरे कर लिए

वहीं उन्होंने कहा कि फिर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव के समय किए गए चुनावी वादों को 90% पूरे कर लिए हैं। वही उन्होंने बताया कि इस वर्ष के बजट में की गई कई घोषणाओं को अमली जामा पहनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

वहीं उन्होंने स्थानीय सांसद और वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष भाजपा सीपी जोशी और विधायक चंद्रभान सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2013 से 2018 तक भाजपा की सरकार रहते हुए चित्तौड़गढ़ के लिए एक भी विकास कार्य नहीं करवाया और जो घोषणाए कांग्रेस शासन काल में की गई थी, उन पर भी ध्यान नहीं देने के कारण मेडिकल कॉलेज सहित कई अन्य योजनाएं अन्य जिलों को दे दी गई थी।

सिर्फ थोथी घोषणाएं की

वहीं उन्होंने स्थानीय विधायक चंद्रभान सिंह पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि विकास के नाम पर उनके कार्यकाल में कुछ भी कार्य चित्तौड़गढ़ की जनता के लिए नहीं किए गए हैं। सिर्फ थोथी घोषणाएं की है धरातल पर कुछ भी दिखाई नहीं दिया है।

वहीं, उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव हारने के बावजूद भी चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में उनके द्वारा करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए गए हैं। जिसमें प्रमुख रुप से जिला राजकीय चिकित्सालय में सीटी स्कैन मशीन, मेडिकल कॉलेज, प्रत्येक गांव में खेल मैदान, छोटे से छोटे गांव को सड़कों से जोड़ने के कार्य, गांवो में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करते हुए पीएचसी – सीएचसी स्वास्थ्य सेंटर सहित कई अन्य विकास कार्य करवाए गए हैं।

आने वाले समय में कई अन्य नई घोषणाएं भी होगी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए जो भी मांग की गई है उसे पूरा किया हैं। वही आने वाले समय में कई अन्य नई घोषणाएं भी होगी। इस पत्रकार वार्ता में नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा प्रमोद सिसोदिया सहित कांग्रेस के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular