Monday, July 8, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: पत्नी को लेकर विधायक ने किया ऐसा खुलासा, सब...

Rajasthan Election 2023: पत्नी को लेकर विधायक ने किया ऐसा खुलासा, सब चौंक गए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट के बाद अब जयपुर की किशनपोल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अमीनुद्दीन कागजी ने अपने चुनावी शपथ पत्र में चौंकाने वाला खुलासा किया। बता दें कि 50 साल के अमीन दो शादी कर चुके हैं। इसकी पुष्टि तब हुी जब अमीन ने रिटर्निंग ऑफिसर को दस्तावेजों सौंपे।

सोमवार यानी 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने के बाद शपथ पत्र में अमीन कागजी की पहली पत्नी का नाम रेशमा तो वही दूसरी पत्नी का नाम मोनिका शर्मा बताया गया है। इसके साथ ही चुनावी एफिडेविट में दो बेटों और 2 बेटियों का जिक्र किया है।

हलफनामे में दिखा दो पत्नी

दूसरी बीवी से विधायक को एक बेटी है। बता दें कि दरअसल, साल 2018 के चुनावी हलफनामे में जिस बेटी का नाम लिखा था, उसकी जगह अब दूसरी बेटी के नाम का जिक्र है। माना जा रहा है कि इन्हीं पांच साल में बड़ी बेटी का निकाह हो चुका है। अब दूसरी बीवी मोनिका शर्मा कागजी से हुई बेटी की जानकारी इस बार के चुनावी एफिडेविट में दी गई है।

अमीनुद्दीन का आय का सोर्स

आपको बता दें कि अमीनुद्दीन कागजी ने आय का सोर्स खुद का व्यापार बताया है। अमीनुद्दीन के सांगा मोटर्स में 1.92 करोड़ के शेयर हैं। सांगा बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड में 50 लाख के शेयर, सांगा होटल में 16 लाख के शेयर्स, सलीम पेपर में 78.16 लाख के शेयर्स हैं। तो वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी अमीन की खुद की अचल संपत्ति को वर्तमान कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई गई है। इसके साथ ही जेवरात में अमीन के पास 10 तोला और दोनों पत्नियों के पास 21-21 तोला सोने के जेवर हैं। मतलब तीनों के पास करीब 31 लाख रुपए का गोल्ड है।

सचिन पायलट है तलाकशुदा

इसके आलावा सचिन पायलट ने भी अपने हलफनामे में लिखा ‘तलाकशुदा’ । तब जाकर पता चला कि सचिन पायलट तलाकशुदा है। जबकि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में दिए एफिडेविट में सचिन पायलट ने पत्नी के नाम के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular