Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: BJP की तीसरी लिस्ट आज हो सकती है जारी,...

Rajasthan Election 2023: BJP की तीसरी लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानें बड़ा अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की पहली, दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद अब तीसरी लिस्ट जारी होने जा रही है। जो आज-कल में कभी भी जारी हो सकती है। बुधवार यानी 1 नवंबर को राजस्थान बीजेपी को लेकर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में करीब डेढ़ घंटे तक चली। दिल्ली की इस बैठक में बाकी सीटों पर उम्मीदवारों को उतारने पर विचार-विमर्श किए गए। बता दें कि लिस्ट आने पर ही नाम क्लियर होंगे। लेकिन न जाने क्यों सियासी गलियारों में इन नामों की चर्चा है।

तिसरी लिस्ट में चर्चीत नाम

बीजेपी की तिसरी लिस्ट में खंडेला से सुभाष मील का नाम, रवि नैय्यर का आदर्श नगर से नाम लेकिन होल्ड पर, हवामहल से महंत बालमुकुन्द आचार्य का नाम, भीनमाल से पूराराम का नाम, बन्नाराम मीणा का नाम राजगढ़ से, शाहपुरा होल्ड पर रखने की खबर, सुरेंद्र पाल सिंह टीटी का करणपुर से नाम, रामहेत यादव का नाम किशनगढ़बास से, अजय कीलक का नाम डेगाना से, शंकर शर्मा का नाम दौसा से लेकिन होल्ड पर क्यों, सिविल लाइन्स को रखा गया होल्ड पर, सीकर से रतन जलधारी, करौली दर्शन सिंह का नाम लेकिन होल्ड पर, महवा राजेन्द्र मीणा का नाम, सरदारशहर राजकुमार रिणवा, सिकराय विक्रम बंशीवाल का नामों की चर्चा तेज है।

होल्ड पर हैं ये नाम

तो वहीं, किशनपोल ज्योति खंडेलवाल का नाम, महेंद्र पाल मीणा का नाम जमवारामगढ़ से, स्व मनोहर सिंह के पुत्र करनी सिंह का नाम लाडनूं से, डॉ महेंद्र राठौड़ का नाम सरदार पुरा से, हनुमानगढ़ होल्ड लेकिन रामप्रताप का लगता नाम,जोधपुर शहर से अतुल भंसाली का नाम लिस्ट में, सार्दुलशहर गुरवीर बरार का नाम, ओसियां से भेराराम सियोल का नाम, विराटनगर से कुलदीप धनकड, मारवाड़ जंक्शन केसाराम चौधरी का नाम, भरतपुर से गिरधारी तिवाड़ी का नाम लेकिन होल्ड पर फिलहाल, मावली से धर्मनारायण जोशी का नाम लेकिन होल्ड, जसवंत यादव का नाम बहरोड़ से, सुरेश धाकड़ का नाम बेंगु से, अर्जुन जीनगर का नाम कपासन से, रमेश खींची का नाम कठूमर से, रामगढ से जय आहूजा का नाम वहीं डीडवाना को होल्ड पर रखने की खबर भी है।

पेंडिंग हैं ये नाम

वहीं दूसरी ओर मानसिंह गुर्जर का नाम गंगापुर से तय सा है। पब्बाराम विश्नाई को फलौदी से तय सा, जगत सिंह नदबई से तय सा, नुक्सम चौधरी कामा से तय सा, डीडवाना जितेंद्र सिंह जोधा का, शाहपुरा से रोचक स्थिति बनी हुई है। शेरगढ़ को होल्ड पर रखा गया है। लोहावट से गजेंद्र सिंह खींवसर, खींवसर से रेवंत राम डांगा, लाडपुरा को फिलहाल पेंडिंग पर रखा है लेकिन हिंडौली से प्रभुलाल सैनी के नाम की चर्चा। अन्ता को रखा गया पेंडिंग पर, केके विश्नोई का नाम गुड़ामालानी, बांसवाड़ा से धन सिंह रावत का नाम, वल्लभनगर से उदयलाल डांगी का नाम, लूनी से जोगाराम पटेल, भोपालगढ़ कामस मेघवाल, मदन दिलावर रामगंजमंडी, रानीवाड़ा से नारायण सिंह देवल, केशवराव पाटन चंद्रकांता मेघवाल, प्रह्लाद गुंजल का टिकट अभी होल्ड पर वहीं शिव से जालम सिंह रावलोत का नाम चर्चा में है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular