Sunday, May 19, 2024
HomepoliticsLok Sabha Election 2024: कांग्रेस का बड़ा ऐलान, जनता को दी 5...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस का बड़ा ऐलान, जनता को दी 5 बड़ी गारंटी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan, Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पूरी होने की गारंटी को खोखली गारंटी करार देते हुए बांसवाड़ा जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस की भरोसे वाली पांच गारंटियों की घोषणा की।

युवाओं के नाम कांग्रेस की 5 गारंटी

बांसवाड़ा जिले में आयोजित भारत जोड़ो न्याय यात्रा सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने 5 गारंटी की घोषणा की। इन गारंटी में भर्ती भरोसे की गारंटी, नौकरी पक्की गारंटी, पेपर लीक से मुक्ति की गारंटी, सामाजिक सुरक्षा की गारंटी और युवा रोशनी के तहत पांच हजार करोड़ का फंड की घोषणा की।

खोखली हैं मोदी की गारंटी

सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने BJP सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी खोखली गारंटी है। BJP युवाओं को बरगलाने का काम करती है जबकि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों, युवाओं, महिलाओं एवं दलितों तथा वंचितों के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी को शामिल किया है और पांच अन्य गारंटी को भी शामिल कर उसको कानूनी वैद्य रूप लागू किया जाएगा।

पीएम मोदी को गरीबों की चिंता नहीं

कॉलेज मैदान में आयोजित भारत जोड़ो न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नरेंद्र मोदी को किसी गरीब व्यक्ति की चिंता नहीं है और वह केवल टी वी पर आने के लिए मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं और समुद्र में गोते लगा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि वहीं इसके विपरीत कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीबों, दलितों, वंचितों युवाओं तथा महिलाओं के लिए काम करती है। इसके लिए पूर्व कांग्रेस सरकार ने खाद्य सुरक्षा गारंटी, रोजगार गारंटी, शिक्षा अनिवार्य की गारंटी दी थी। ऐसे ही कांग्रेस की सत्ता वापस आने पर पांच गारंटी दी जाएगी जो कानूनी रूप से मान्य होगी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सभा

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान आयोजित सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह , मीडिया प्रभारी जयराम रमेश सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-Rajasthan: ऊंटों की स्मगलिंग!, ट्रक में भरकर ले जा रहे थे कई ऊंट, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें-Rajasthan Electric Buses: सिर्फ 2 घंटे में जयपुर से दिल्ली पहुंचा देगी राजस्थान की E-Bus, जानें क्या हैं इसकी खूबियां

ये भी पढ़ें-Rajasthan: महिला दिवस पर CM भजनलाल का बड़ा तोहफा, महिलाओं के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular