Sunday, June 30, 2024
Homepoliticsबाबा साहब आंबेडकर ने भारत का संविधान बनाया, आज उन्हीं के समाज...

बाबा साहब आंबेडकर ने भारत का संविधान बनाया, आज उन्हीं के समाज के लोगों को मटका छूने पर मार दिया जाता है।”-असदुद्दीन ओवैसी

- Advertisement -

जयपुर: (Rajasthan Politics) ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी की जमीन को और मजबूत करने में जुटे हैं। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान के मुसलमानों को भाजपा या कांग्रेस की सरकार में ठगा गया है, इसकी एक रिपोर्ट आएगी, जयपुर जाकर हम जिसको सबके सामने रखेंगे। साथ ही उन्होंने मुसलमानों का भी कास्ट सेंसेस करवाने की मांग की। मुसलमानों में भी कास्ट है।

ओवैसी राजस्थान के दौरे कर रहे है

दरअसल, इस साल राजस्थान विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन की पार्टी एआईएमआएम भी चुनावी मैदान में ऊतर रही है। जिसको लेकर ओवैसी राजस्थान के दौरे कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में ओवैसी जोधपुर के दौरे पर रहे थे जहां उन्होंने मुसलमानों से अपना नेता तैयार करने की अपील की। उन्होंने कहा यह भी कहा, “जब हर वर्ग का नेता हो सकता है, तो राजस्थान में मुस्लिमों का अपना नेता क्यों नहीं हो सकता?”

बाबा साहब आंबेडकर ने भारत का संविधान बनाया

ओवैसी ने कहा, “मुसलमान हों, दलित हों या आदिवासी, इनका कोई नेता नहीं है। लेकिन जब चुनाव होता है तो सबसे ज्यादा वोट भी यही डालते हैं।” उन्होंने कहा, “जब तक कमजोरों को हक नहीं मिलेगा, तब तक सत्ता में कोई नहीं बैठेगा।” बीजेपी और कांग्रेस पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा, “भारत को आजाद होकर 75 साल हो गए। बाबा साहब आंबेडकर ने भारत का संविधान बनाया, आज उन्हीं के समाज के लोगों को मटका छूने पर मार दिया जाता है।”

राजस्थान में मुस्लिमों का अपना नेता क्यों नहीं हो सकता

AIMIM चीफ ने आगे कहा, “आज जीतेन्द्र मेघवाल जिन्दा होता तो कहता हम पढ़ लिख तो लिए, रिजर्वेशन तो लिया, लेकिन हमारा कोई नेता नहीं था जो हमारे लिए खड़ा होता। ये हम आजादी का कैसा अमृत महोत्सव मना रहे हैं। जब तक कमजोर नहीं मिलेंगे, तब तक जालिम सत्ता में आएंगे।” उन्होंने मुस्लिम समाज से पूछा कि जब हर वर्ग का नेता हो सकता है, तो राजस्थान में मुस्लिमों का अपना नेता क्यों नहीं हो सकता?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular