Thursday, May 16, 2024
HomeNationalRam Mandir: "राम मंदिर के दर्शन के लिए नहीं ज़रूरी...." सचिन पायलट...

Ram Mandir: “राम मंदिर के दर्शन के लिए नहीं ज़रूरी….” सचिन पायलट ने राम मंदिर पर कही ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: राम मंदिर के दर्शन के लिए किसी आमंत्रण की आवश्यकता नहीं है। जब भी मेरा मन होगा, मैं जाऊंगा। हमारे मित्र देश के सभी तीर्थ स्थानों पर आते-जाते रहते हैं। यह एक धार्मिक मुद्दा है। इस पर राजनीति करना गलत है। हम सभी भगवान राम में विश्वास करते हैं और विश्वास करते रहेंगे, लेकिन जिस तरह से बीजेपी फायदा उठाना चाहती है वह गलत है।’

उन्होंने कहा, ”भावनात्मक मुद्दों पर राजनीति करना गलत है। मुझे नहीं लगता कि इससे कोई खास फर्क पड़ेगा।” उन्होंने कहा कि देश में जो संवैधानिक संस्थाएं हैं, उन पर लोगों को भरोसा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग और अदालतों को निष्पक्ष दिखना चाहिए और निष्पक्षता से काम करना चाहिए। “हमने करपुर में एक भाजपा उम्मीदवार को मंत्री बनाए जाने के बारे में चुनाव आयोग से शिकायत की थी। आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण आदर्श आचार संहिता के तहत किसी भी कर्मचारी का स्थानांतरण नहीं किया जा सकता है। आप किसी को नियुक्त नहीं कर सकते और भाजपा सरकार मंत्रियों की नियुक्ति कर रही थी। हमारे देश में ऐसा कभी नहीं हुआ,” उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने तो कुछ नहीं किया लेकिन जनता ने जो किया वही अंतिम फैसला है। पायलट ने कहा, ”आप मतदाताओं को गुमराह नहीं कर सकते।” उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक एनडीए को हराएगा। पायलट ने बीजेपी मंत्रियों की अंदरूनी कलह पर भी चुटकी ली। “मंत्रियों को विभाग आवंटित करना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। भाजपा के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा, जो भाजपा के लिए लड़े थे, को बाहर कर दिया गया,” उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि भाजपा में लोग उम्मीद कर रहे थे कि नई सरकार में उन्हें कुछ पद दिए जाएंगे लेकिन उन्हें छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा, ”हम बाहर से जो देख रहे हैं वह यह है कि भाजपा से जुड़े उन लोगों के साथ न्याय नहीं किया गया जो पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।”

ये भी पढ़े: Hair Growth Tips: सरसों के तेल, मेथी के बीज, बादाम के तेल से बनाए अपने बाल मजबुत, करें ये उपाय

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular