Thursday, July 4, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election 2024: आम चुनाव से पहले कांग्रेस में दरार! सचिन...

Lok Sabha Election 2024: आम चुनाव से पहले कांग्रेस में दरार! सचिन पायलट ने बताई हार की वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ गया है। ऐसे में सभी पार्टियां  आम चुनावों को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं। लेकिन इसी बीच राजस्थान में लोक सभा चुनाव से पहले कांग्रेस में दरार बनती नजर आ रही है। अब कांग्रेस के कई नेता राजस्थान में विधानसभा चुनाव की हार का इलजाम अशोक गहलोत के सर डालते नजर आ रहे हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्माने एक ट्वीट करते हुए की थी। जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सर्वेश्वर दत्त भी गहलोत पर तंज कसते नजर आए। जिसके बाद अब सचिन पायलट भी राजस्थान में मिली हार की वजह बताते नजर आए।

सचिन पायलट ने बताई हार की वजह

मंगलवार को विधानसभा चुनाव में मिली हार को लेकर सचिन पायलट ने बताया कि कांग्रेस ने राजस्थान में अच्छी लड़ाई लड़ी थी। लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा। उन्होने कहा की राजस्थान में कांग्रेस के पास अच्छा मौका था। लेकिन अगर वे थोड़ा और प्रयास करते तो शायद रिजल्ट अलग होता। राजस्थान में मौजुदा 25 मंत्रियों में से 17 चुनाव हार गए थे। पार्टी ऐसे में टिकट बदल सकती थी। अगर चुनाव में किसी और उम्मीदवार को चुना होता तो शायद कांग्रेस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती।

दूर हुए पायलट और गहलोत के बीच मतभेद

सचिन पायलट ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस शायद अपने कार्यकर्ताओं का खयाल रखने में विफल रही है। जिसके मिए उन्हे लगता है कि उन्हे कुछ सुधार की जरूरत है। इसके साथ ही सचिन पायलट ने ये भी साफ कर दिया है। उन्होने कहा है कि उनके और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच मतभेद दूर हो गए हैं और इस रिश्ते का चुनाव नतीजों पर असर नहीं पड़ा है।

ये भी पढ़ें- Paper Leak Bill: पेपर लीक बिल पर बोले अशोक गहलोत, कहा- हमने उम्रकैद का कानून बनाया था

ये भी पढ़ें- Ramabai Ambedkar: जानें कौन थीं रमाबाई? जिन्होंने अंबेडकर को बनाया ‘बाबा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular