Saturday, March 2, 2024
Homeस्पोर्ट्सU19 World Cup Final: 18 साल बाद आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान? 9वीं बार...

U19 World Cup Final: 18 साल बाद आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान? 9वीं बार फाइनल में पहुंचा India

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), U19 World Cup Final: टीम इंडिया ने सेमी-फाइनल में साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हरा दिया है। जिसके साथ ही अब इंडिया 9वीं बार U19 World Cup के फाइनल में पहुंच चुकी है। 11 फरवरी को भारत का सामना दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के विजेता के साथ होगा। अगर ये मुकाबला पाकिस्तान जीत जाता है तो 18 साल बाद खिताब के लिए एक बार फिर भारत और पाकिस्तान एक साथ नजर आ सकते हैं।

फाइनल में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान?

अगर वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर नजर डालें तो अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है। जिससे पहले 8 फरवरी को वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अपने सभी मैच जीता है। ऐसे में अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फिर 11 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

भारत को लेना है 18 साल पुराना बदला

बता दें, आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल 2006 में  खेला गया था। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने फाइनल में 109 रनों पर बनाये थे। लेकिन भारत केवल 71 रन तक ही स्कोर की पीछा कर पाई। ऐसे में अगर इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला होता है तो टीम इंडिया 18 साल पुराना बदला जरूर लेना चाहेगी।

ये भी पढ़ें- Paper Leak Bill: पेपर लीक बिल पर बोले अशोक गहलोत, कहा- हमने उम्रकैद का कानून बनाया था

ये भी पढ़ें- Ramabai Ambedkar: जानें कौन थीं रमाबाई? जिन्होंने अंबेडकर को बनाया ‘बाबा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular