Saturday, July 6, 2024
Homeकोटाराजस्थान के कई जिलो में मिलेगी गर्मी से राहत, जताई गई बारिश...

राजस्थान के कई जिलो में मिलेगी गर्मी से राहत, जताई गई बारिश की आशंका

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Weather updates, जयपुर: राजस्थान में लगातार तीन चार दिनों से भीषण गर्मी का अहसास हो रहा है। बता दें कि राजधानी, जयपुर सहित पूरे राजस्थान में तेज गर्मी का चलते अब कई लोगों के घरों में कूलर और एसी भी चलने लगे हैं। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक अपडेट दी है, जो आगामी कुछ दिनों आमजन को राहत देने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में क्षेत्र के कई जिलों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अतिरिक्त समूचे प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने के आसार है।

कोटा और बांसवाड़ा जिलों में तापमान 42 डिग्री 

जयपुर स्थित मौसम केंद्र के अनुसार आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिले बरसात से भीग सकते है। वहीं कुछ जिलों में मौसम के सामान्य रहने की उम्मीद है। कोटा और बांसवाड़ा जैसे जिलों में तापमान लगभग 42 डिग्री तक बना हुआ है, जिससे लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में तापमान में नर्मी के साथ हवा चलने से रात का न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार जाने मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, जैसलमेर और भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में 40 किमी तक की रफ्तार से हवा चल सकती है। साथ ही हल्की बूंदाबांदी के भी आसार है। चूरू, झुंझुनू, गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में आंशिक बादल छाए रहने से गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। बारिश के चलते ज्यादातर स्थानों पर पारा 2 से 4 डिग्री तक लुढ़क सकता है।

इन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज 

राजस्थान के कुछ जिलों में पिछले 24 घंटे में बारिश दर्ज की गई है। बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ जिलों में तेज आंधी के साथ बरसात हुई जिससे मौसम अचानक बदल गया। वहीं चूरू के सुजानगढ़ और गंगानगर में सबसे ज्यादा 19 मिमी की बारिश दर्ज की गई। अजमेर, जयपुर औस भरतपुर संभाग में भी दोपहर बाद हल्की बारिश का सिलसिला देखने को मिला है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular