Thursday, July 4, 2024
Homeकोटाजिला अस्पताल में नि:शुल्क नहीं मिल रही एंबुलेंस, लोगों को हो रही...

जिला अस्पताल में नि:शुल्क नहीं मिल रही एंबुलेंस, लोगों को हो रही परेशानी

बारां जिला अस्पताल में शव को घर तक पहुंचाने के लिए संचालित एंबुलेंस का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। इस एंबुलेंस को डॉक्टरों को कॉल के लिए अस्पताल लाने में उपयोग किया जा रहा है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, बरन।
Baran District Hospital : बारां जिला अस्पताल में शव को घर तक पहुंचाने के लिए संचालित एंबुलेंस का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। इस एंबुलेंस को डॉक्टरों को कॉल के लिए अस्पताल लाने में उपयोग किया जा रहा है। कॉल वाली एंबुलेंस लंबे समय से मेंटीनेंस पर है। ऐसे में लोगों को निजी खर्चे पर शव ले जाने के लिए एंबुलेंस का इंतजाम करना पड़ रहा है। ऐसे मे कई गरीब मृतक के परिजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Also Read : रामगंजमंडी में पहली बार पांच हजार क्विंटल गेहूं की आवक

एक छबड़ा क्षेत्र निवासी के जिला अस्पताल पहुंचे पूरन सिंह (Puran Singh) ने बताया कि उसके पिता को सांस में तकलीफ होने पर छबड़ा से बारां रेफर किया था। बारां जिला अस्पताल लाते ही उनकी मृत्यु हो गई। शव को घर तक ले जाने के लिए नि:शुल्क एंबुलेंस का इंतजाम नहीं हो सका। दो घंटे तक शव को गेट के बाहर रखकर नि:शुल्क एंबुलेंस के लिए अधिकारियों के चक्कर काटता रहा लेकिन व्यवस्था नहीं होने के कारण बारां से छबड़ा के माणक चौक तक के लिए एंबुलेंस के 2800 रुपए देने पड़ रहे हैं।

Also Read : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल, 13 अप्रैल को होगा शिविर का आयोजन

जिला अस्पताल पीएमओ (PMO) डॉ. राजेंद्र कुमार मीना (Rajendra Kumar Meena) ने बताया कि जिला अस्पताल में दो एंबुलेंस है। एक बाढ़ के पानी में खराब हो गई थी, जो सही होने गई है। एक एंबुलेंस डॉक्टर के कॉल के लिए लगी है। कोई मामला आने पर शव को नि:शुल्क पहुंचाया जाता है।

Also Read : जन आधार के काम करने से नाराज आंगनबाड़ी कार्यकतार्ओं ने दिया कलेक्ट्रेट पर धरना

Also Read : कोटा में अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक और साइकल को मारी टक्कर, दो की मौत

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular