Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: IAS रिया डाबी और IPS मनीष कुमार की शादी की फोटो...

Rajasthan: IAS रिया डाबी और IPS मनीष कुमार की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, IPS मनीष कुमार का राजस्थान कैडर ट्रांसफर

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Rajasthan: राजस्थान के जैसलमेर जिला की कलेक्टर टीना डाबी की बहन आईएएस अधिकारी रिया डाबी की आईपीएस मनीष कुमार के साथ की शादी चर्चाओं में है। महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस मनीष कुमार के साथ राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी रिया डाबी ने शादी रचाई है। शादी का हवाला देते हुए आईपीएस मनीष कुमार ने राजस्थान कैडर की मांग की थी। आईपीएस मनीष कुमार की मांग को केंद्रीय मंत्रालय ने कैडर महाराज से बदलकर राजस्थान कर दिया है।

शादी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

आईएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने बधाई देना शुरू कर दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र कैडर के 2021 बैच के आईपीएस ऑफिसर में मनीष कुमार का चयन हुआ था।

मनीष कुमार का कैडर महाराष्ट्र से बदलकर राजस्थान कर दिया है

टीना डाबी से शादी के बाद मनीष कुमार का कैडर महाराष्ट्र से बदलकर राजस्थान कर दिया है। सर्वेश मनीष कुमार बोलता दिल्ली के रहने वाले हैं। मनीष कुमार ने इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन के बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी स्टार्ट की थी। परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनकी एक बड़ी बहन है। मनीष कुमार की पहली पोस्टिंग महाराष्ट्र के ओसामाबाद में हुई थी।

रिया डाबी की यूपीएससी में पूरे इंडिया में 15वीं रैंक थी

वहीं 2021 बैच की आईएएस ऑफिसर रिया डाबी है रिया डाबी की यूपीएससी में पूरे इंडिया में 15वीं रैंक थी। मनीष कुमार और रिया डावी के बीच पहले से अच्छी दोस्ती थी। जिसके बाद मुलाकात बढ़ने लगी। मुलाकात धीरे धीरे प्यार में बदल गई फिर दोनों ने एक दूसरे के साथ जीवन जीना चाहा। साल 2023 अप्रैल के महीने में ही रिया डाबी और मनीष कुमार ने परिवार की मंजूरी के बाद कोर्ट में शादी कर ली।

ALSO READ: सचिन पायलट के नाम का उल्‍लेख अरविंद केजरीवाल ने क्‍यों किया…..राजस्थान में क्या हैं प्लान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular