Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather News: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर,अगले 48 घंटों के...

Rajasthan Weather News: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर,अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather News: राजस्थान के कुछ हिस्सों के ऊपर एक नए पश्चिमी विश्व के आने वाले 24 से 48 घंटे के बाद सक्रिय होने की संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने कहा कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में विक्षोभ के कारण आंधी और बारिश हो सकती है।

आंधी बादल गर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी

आईएमडी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर जोधपुर संभाग के कुछ हिस्से एवं पूर्वी राजस्थान के उत्तरी भाग जयपुर भरतपुर के आसपास के इलाकों में मंगलवार से आंधी बादल गर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी। आईएमडी के मुताबिक 24 मई से 26 मई के बीच में इस तंत्र का असर सबसे अधिक रहने की संभावना है उन्होंने कहा कि इस तंत्र के और तेज होने के साथ अगले 48 घंटो के बाद आंधी बारिश बढ़ने की संभावना है।

धौलपुर में सबसे ज्यादा तापमान

आईएमडी के मुताबिक सोमवार को चूरू में 45.7 डिग्री सेल्सियस के साथ राजस्थान का सबसे गर्म स्थान रहा हैं। वही धौलपुर में सबसे ज्यादा तापमान 45.3 डिग्री सेल्सियस बीकानेर में 44.6 डिग्री सेल्सियस टोंक में 45 डिग्री सेल्सियस अंता में 40.3 डिग्री सेल्सियस पिलानी में 44.4 डिग्री सेल्सियस और कई अन्य प्रमुख शहरों में 40.1 डिग्री सेल्सियस से 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

ALSO READ: जैसलमेर की कुछ प्रसिद्ध घुमने के लिए जगह, जो भूले से नहीं जा सकती भूलाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular