Monday, July 8, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Roadways: नए बसें मिलने का सपना अधूरा, खटारा हो चुकी 1200...

Rajasthan Roadways: नए बसें मिलने का सपना अधूरा, खटारा हो चुकी 1200 बसें यात्रियों को लेकर सड़कों पर दौड़ रही

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़), Rajasthan Roadways: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान की राजधानी जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टैंड पर नए टर्मिल का हाल ही में उद्घाटन किया था। वही सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि सड़क परिवहन की हर आवश्यकता को पूरा किया जाएगा।

590 नई रोडवेज बसों के टेंडर को खारिज कर दिया

वही उद्घाटन के कुछ दिनों बाद सड़क परिवहन चेयरमैन ने 590 नई रोडवेज बसों के टेंडर को खारिज कर दिया। नई बसों की खरीद कब होगी इस बात का कोई भी पता नहीं है। कबाड़ हो चुकी लगभग 1200 बसें अभी भी यात्रियों को लेकर सड़कों पर चल रही हैं।

राजस्थान रोडवेज में सभी क्लासों की बसों की संख्या लगभग 3000 के आसपास है। वहीं रोडवेज विभाग ने मार्च महीने में कार्यकाल पूरा होने पर 1200 बसों को तकनीकी रूप से अक्षमता रहित करार दे दिया था। लेकिन उन खटारा हो चुकी 1200 बसों को रोडवेज विभाग अभी भी चला रहा है।

नया टेंडर कब तक होगा

साल 2022 23 के बजट घोषणा में सीएम अशोक गहलोत ने 1000 नई सर्विस मॉडल बसों की खरीद की भी घोषणा की थी। रोडवेज यूनियन का मानना है कि सरकार स्पष्ट करें कि सर्विस मॉडल क्या होगा और नई बसों की खरीद का टेंडर अगर कैंसिल किया गया है तो नया टेंडर कब तक होगा।

1000 में से 590 बसों का टेंडर तैयार कर लिया था

रोडवेज विभाग ने घोषणा के अनुसार 1000 में से 590 बसों का टेंडर तैयार कर लिया था लेकिन इस टेंडर के मुताबिक नई बसों की खरीद पर अनुमानित 140 करोड रुपए का खर्च आना था। वहीं रोडवेज चेयरमैन आनंद कुमार ने स्टैंडर्ड को निरस्त कर दिया और उन्होंने कहा कि अब बजट बहुत ही ज्यादा है। रोडवेज चेयरमैन आनंद कुमार ने कहा कि 119 करोड़ से ज्यादा का बजट नहीं होना चाहिए। वही अब नई बसों की खरीद का मामला अटका पड़ा है।

Also Read: सचिन पायलट और अशोक गहलोत में बयानों का सिलसिला फिर शुरू, दिल्ली समझौता टूटा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular