Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Politics: कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट के बाद बीजेपी में बड़े बदलाव...

Rajasthan Politics: कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट के बाद बीजेपी में बड़े बदलाव की उम्मीद, वसुंधरा की होगी महत्वपूर्ण भूमिका

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan Politics: कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट के बाद ही राजस्थान बीजेपी में बड़े बदलाव देखने की उम्मीद जताई जा रहे है। बीजेपी को कर्नाटक में स्थानीय नेतृत्व को तवज्जो न देना खतरनाक दिख गया। जिसकी वजह से राजस्थान सहित पांच राज्यों में पार्टियों को अपनी राजनीति में बदलाव करना होगा। आशंका बताई जा रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज हो गई

2023 की शुरुआत से ही राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज हो गई थी। जिसकी वजह से सतीश पूनिया की जगह सांसद सीपी जोशी को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। दरअसल सतीश पूनिया पार्टी के असंतुष्ट नेताओं को साथ लाने में असफल रहे। सीपी जोशी के आने के बदल से पार्टी में बदलाव दिखा है। असंतुष्ट नेताओं को मानाने का काम तेज होने लगा। जिसकी वजह से कार्यकर्ताओं में भी संगठन को लेकर जोश दिख रहा है।

वसुंधरा को सीएम पद का फेस देखने की मांग कर रहे है

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा। स्थानीय नेताओं की अनदेखी की वजह से बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा है। जिसको देखते हुए राजस्थान में पार्टी की स्ट्रैटजी बदलने की आशंका है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि वसुंधरा राजे को जरुरी जिम्मेदारी सौपी जाएगी। कुछ नेता अभी से ही वसुंधरा को सीएम पद का फेस देखने की मांग कर रहे है।

ALSO READ: कर्नाटक में जीत के बाद CM गहलोत ने दिया राहुल गांधी का उद्धरण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular