Friday, July 19, 2024
Homeराजस्थानUnemployed Student Anger: जयपुर की सड़कों पर SSB के खिलाफ बेरोजगारों का...

Unemployed Student Anger: जयपुर की सड़कों पर SSB के खिलाफ बेरोजगारों का फूटा गुस्सा, जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा 2024 में लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Unemployed Student Anger: प्रदेश में लगातार हो रही भर्ती परीक्षाओं में धांधली को लेकर बेरोजगारों का सब्र अब टूटने की कगार पर है। इसी सिलसिले में सोमवार को बेरोजगारों ने कर्मचारी चयन बोर्ड (SSB) मुख्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में राजस्थान के कोने-कोने से जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा 2024 में शामिल हुए अभ्यर्थी शामिल हुए थे। उन्होंने परीक्षा में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया और हाल ही में जारी परिणामों पर भी सवाल उठाए।

बेरोजगारों का गुस्सा

बेरोजगार छात्रों ने कहा कि परीक्षा में 23 प्रश्नों को डिलीट करने के बाद रिजल्ट कैसे जारी किया गया। उन्होंने यह भी पूछा कि प्रश्नपत्र किस एजेंसी के माध्यम से तैयार किया गया था। खेलकोटे और आरक्षण के नियमों पर भी सवाल उठाए गए। इस प्रदर्शन का नेतृत्व राजस्थान युवा शक्ति बेरोजगार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष मनोज मीणा ने किया।

मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन

कर्मचारी चयन विभाग के नियमों पर सवाल उठाते हुए, बेरोजगार छात्रों ने कहा कि अगर कर्मचारी चयन बोर्ड रिजल्ट की समीक्षा नहीं करवाता है तो यह आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों ने कर्मचारी चयन बोर्ड के चेयरमैन से मिलने की मांग की। इस दौरान बेरोजगारों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई।

कब हुई थी परीक्षा?

जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा 11 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी। इसके जरिए कुल 5388 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं, जिसमें से 5190 पद जूनियर अकाउंटेंट और 198 पद तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट के लिए आरक्षित हैं।

Also read :

Loksabha Session : ओम बिरला ने राहुल गांधी को क्यों दी सफाई, विपक्षी सांसदों को लेकर स्पीकर ने कही ये बड़ी बात

River Water Treaty: एमपी और राजस्थान के बीच नदियों के पानी को लेकर ऐतिहासिक समझौता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular