Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातRajasthan News: इंदिरा गांधी सब्सिडी योजना के अंतर्गत सरकार जनता को दे...

Rajasthan News: इंदिरा गांधी सब्सिडी योजना के अंतर्गत सरकार जनता को दे रही 500 रुपए में गैस सिलेण्डर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Rajasthan News,जयपुर: प्रदेश में चुनाव का दौर चल रहा है जिसके चलते सभी पार्टी प्रचार-प्रसार में अपनी-अपनी पूरी ताकत झोक रही है। बता दें कि मोदी सरकार की उज्जवला योजना राजस्थान में इंदिरा गांधी के नाम से जानी जाएगी। गहलोत सरकार ने गरीबों को 500 रुपये में सिलेंडर देने की अपनी योजना के बाद राजस्थान में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर इंदिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना करने जा रही है।

योजना के अंतर्गत 500 रुपए में गैस सिलेंडर 

राजस्थान में महंगाई राहत कैम्प में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत मात्र तीन दिन में ही 6 लाख 23 हजार से अधिक परिवारों का पंजीकरण हुआ है। उल्लेखनीय है कि इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के अंतर्गत प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में पंजीकृत तथा बीपीएल कार्ड धारक 76 लाख परिवारों को राज्य सरकार द्वारा 500 रुपए में गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

योजना के अंतर्गत एक माह के अंदर 500 रुपए से अधिक दी गई समस्त राशि सब्सिडी के रुप में उपभोक्ता के जन आधार से लिंक बैंक खाते में जमा हो जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेशवासियों को राहत देने के लिए इस योजना की घोषणा वर्ष 2023-24 के बजट में की गई थी।

मुख्य सचिव ने महंगाई राहत कैंप की समीक्षा की

आपको बता दें कि मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सभी जिला कलक्टर्स से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए महंगाई राहत कैंप की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि दो दिन में ही दैनिक लक्ष्य से दो गुना लाभार्थियों ने रजिस्टर्ड करवाया है.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular