Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: मुख्यमंत्री गहलोत ने बिपरजॉय चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई...

Rajasthan: मुख्यमंत्री गहलोत ने बिपरजॉय चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वे, कहा-मुआवजा देंगे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan: राजस्थान के बाड़मेर जिले में बिपरजॉय चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को हवाई सर्वे किया। मुख्यमंत्री ने धनाऊ चौहटन और आसपास के इलाके में सर्वे करने के बाद प्रभावितों से मुलाकात भी की।

सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली थी

प्रवाहित प्रभावितों से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि बिपरजॉय को गंभीरता से लेकर पहले ही सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली थी। लेकिन पशुओं स्कूल भवनों और कच्चे मकानों को काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार बातचीत की जा रही है। प्रभावित इलाकों में सर्वे कराकर नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा। मुआवजा के लिए अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिए गए हैं।

बिपरजॉय आने से पहले ही 15000 से अधिक लोगों को शिफ्ट किया गया था

बिपरजॉय आने से पहले ही 15000 से अधिक लोगों को शिफ्ट किया गया था। बचाव टीमों द्वारा रेस्क्यू करके लगभग 2000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। एसडीआरएफ की 17 और एनडीआरएफ की 8 टीम समेत बचाव कामों में आपदा मित्रों और नागरिक सुरक्षा की भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। अधिकारियों को राजस्थान में क्षतिग्रस्त हुए सड़क बिजली ट्रांसफार्मर की मरम्मत के लिए भी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

also read: प्रेमी संग विधवा बेटी को आपत्तिजनक हालात में देख पिता हुआ आग बबूला, पीट-पीट कर की हत्या

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular