Saturday, July 6, 2024
Homeकाम की बातभरतपुर में आज से जनता क्लीनिक होंगी शुरू, फ्री में मिलेंगी दवाईयां

भरतपुर में आज से जनता क्लीनिक होंगी शुरू, फ्री में मिलेंगी दवाईयां

- Advertisement -

Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर में पक्का बाग क्षेत्र में जनता क्लीनिक (Janta Clinic in Bharatpur) की शुरुआत की गई है। इस जनता क्लीनिक में निःशुल्क उपचार,दवाईयां, जांच और टीकाकरण जैसी सुविधाऐं मुहैया हो सकेंगी। बता दें कि राजस्थान सरकार की पहल पर शहरी क्षेत्र के नागरिकों को अपने निवास के पास तत्काल और फ्री चिकित्सा सुविधाउपलब्ध कराने की दृष्टि से जनता क्लीनिक खोली जा रही है, ताकि बीमार व असहाय रोगी अपना आसानी से इलाज करा सकें। साथ ही भरतपुर शहर के अलग अलग स्थानों पर करीब 10 जनता क्लीनिक खोले जायेंगे।

सीएमएचओ डॉ. लक्ष्मण सिंह ने दी जानकारी

सीएमएचओ डॉ. लक्ष्मण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निरोगी राजस्थान संकल्प के तहत राज्य के विभिन्न जिलों में जनता क्लीनिक खोले जा रहे हैं। इसी तरह भरतपुर में भी जनता क्लीनिक की शुरुआत की गई है। इससे गरीब और असहाय व्यक्तियों को फ्री स्वास्थ्य सेवा मिल सकेगी। भरतपुर में इस प्रकार के करीब 10 जनता क्लीनिक खोले जाएंगे, जिनमें 516 प्रकार की दवाईयों के साथ 8 प्रकार की जांचें भी फ्री होंगी।

जनता को अब दर-दर भटकने से निजात मिल सकेगी

बता दें कि डॉ. लक्ष्मण सिंह ने बताया है कि अब जनता क्लीनिक में मातृ व शिशु , परिवार कल्याण की सेवाएं और टीकाकरण की सुविधा भी मिल सकेगी। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि जनता क्लीनिक खुलने से उन्हें अब इलाज के लिए दर-दर भटकने से निजात मिल सकेगी। इसके साथ ही समय पर जांच होने से गंभीर बीमारियों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

यह भी पढ़े:  Vitamin E Benefits: जानिए स्वास्थ्य के लिए कितना जरूरी है विटामिन ई, पढ़िए पूरी जानकारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular