Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातराजस्थान में फार्मासिस्ट के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानिए पूरी...

राजस्थान में फार्मासिस्ट के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Pharmacist Vacancy Rajasthan: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट ने फार्मासिस्ट के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है, जिसके तहत प्रदेशभर में 2859 पदों पर फार्मासिस्ट की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार हेल्थ डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 4 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बता दें, राजस्थान फार्मेसिस्ट के पदों पर 18 से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जबकि रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। वहीं, उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी।

जानिए पूरी डिटेल्स

बता दें कि उम्मीदवार के पास डिप्लोमा इन फार्मेसी (D.Pharma) कोर्स की डिग्री या फिर फार्मेसी में बैचलर डिग्री (B.Pharma) होनी बहुत जरूरी है। हालांकि लंबे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं की मांग है कि भर्ती प्रक्रिया में साइंस स्ट्रीम में बारहवीं कक्षा पास उम्मीदवार को भी मौका दिया जाना चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में राजस्थान स्वस्थ परिवार कल्याण संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट sihfwrajasthan पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में उम्मीदवार को सबसे पहले sihfwrajasthan पर क्लिक करना होगा। इसके बाद भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। फिर इसमें पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरने के बाद मांगें गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं। आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार को अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फीस का भुगतान करन होगा। वहीं फीस जमा करने के साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है। एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद भविष्य के लिए उसका प्रिंट-आउट निकाल सकते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular