Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरSession of Rajasthan Legislative Assembly : आज अनुदान की मांगों पर...

Session of Rajasthan Legislative Assembly : आज अनुदान की मांगों पर होगी चर्चा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Session of Rajasthan Legislative Assembly : राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत वित्त विभाग की अनुदान मांगों की चर्चा के साथ शुरू हुई। सोमवार को सदन में शिक्षा, कला और संस्कृति विभाग की अनुदान मांगों पर विचार और मतदान के बाद उसे पारित किया जाएगा। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नकाल से शुरू हुई। जिसमें विभिन्न विभागों के लगाया गए सवालों का संबंधित विभाग के मंत्री जवाब दे रहे हैं। (Session of Rajasthan Legislative Assembly)

कला और संस्कृति विभाग की अनुदान मांगों पर होगा मतदान

शून्य काल में नियम 295 और स्थगन के जरिए विधायक अपने क्षेत्र की और तत्कालिक मुद्दों को उठाएंगे। सदन में आज विभिन्न विभागों की आदि सूचनाएं भी रखी जाएगी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwa) नगरीय विकास विभाग की तीन अधिसूचनाएं सदन में रखेंगे। यूडीएच और सहकारिता विभाग से जुड़े वार्षिक प्रतिवेदन सदन में रखे जाएंगे। इसी तरह मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी (Mahesh Joshi) वित्तीय समितियों के निर्वाचन और समितियों के गठन से संबंधित प्रस्ताव सदन की मेज पर रखेंगे। सदन में इसके बाद शिक्षा, कला और संस्कृति विभाग की अनुदान मांगों पर विचार और मतदान होगा। (Session of Rajasthan Legislative Assembly)

मंत्री Khachariyawas ने साधा निशाना

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने भाजप पर जमकर निशाना साधा। मंत्री खाचरियावास ने कहा कि भाजपा नेता सरकार को घेरने की बजाय खुद ही घिरे हुए है। सीएम फेस के लेकर भाजपा नेताओं में जारी बयानबाजी से साफ है कि प्रदेश भाजपा में गुटबाजी चरम पर है। उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है। (Session of Rajasthan Legislative Assembly)

Also Read : Rajasthan Weather Update 6 March 2022 : राजस्थान में बरसात के साथ गिरेंगे ओले, फसलों पर पड़ सकती है मार

Also Read : Police Arrested Fak Doctors : फर्जी चिकित्सक बन पिता-पुत्र चलाते थे निजी अस्पताल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Also Read : Udaipur Kids Festival : महात्मा गांधी की प्रतिमा के पैर में बंधी टेंट की रस्सी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular