Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरRotary Club Foundation Day : राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा- पीड़ित मानवता...

Rotary Club Foundation Day : राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा- पीड़ित मानवता की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Rotary Club Foundation Day : राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने रोटरी क्लब, जयपुर के 75 वें स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर कहा है कि पीड़ित मानवता की सेवा ही मनुष्य के लिए सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने रोटरी क्लब जैसे संगठनों का आह्वान किया है कि वे रक्तदान के साथ अंगदान और चिकित्सीय आपदा प्रबंधन से जुड़ी मानवीय सेवाओं और शिक्षा प्रसार के लिए भी कार्य करें। (Rotary Club Foundation Day)

Also Read :  World Sparrow Day : ममता की छांव में आबाद हो रहे गौरैया के घरौंदे

राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने कहा कि मनुष्य होने का अर्थ ही है मानव मात्र के लिए जरूरत पड़ने पर काम आना। उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं को नर सेवा को नारायण सेवा मानते हुए अधिकाधिक जनोपयोगी कार्य किए जाने पर जोर दिया। (Rotary Club Foundation Day)

सेवा ही ईश्वर की उपासना

राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने रोटरी क्लब जयपुर को अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसी संस्था के लिए 75 वर्ष निरंतर सेवा कार्य करना दूसरों के लिए भी अनुकरणीय है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद का उदाहरण देते हुए कहा कि बेलूर में अपने गुरु रामकृष्ण परमहंस की स्मृति में मठ बनाने के लिए एकत्र राशि को स्वामी जी ने प्लेग रोग होने पर रोगियों की सेवा में लगा दिया था। उन्होंने कहा कि मानव सेवा ही ईश्वर की उपासना है। (Rotary Club Foundation Day)

Also Read : 2 Died in Road Accident in Bikaner बोलेरो की सब्जी ले जा रहे ट्रक से टक्कर, 2 की मौत 5 घायल

Also Read : Case Registered against CM Gehlot’s Son Vaibhav कारोबारी ने टेंडर के नाम पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular