Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरRajasthan CM Gehlot's Tweet: यूक्रेन संकट को लेकर हजारों Students का भविष्य...

Rajasthan CM Gehlot’s Tweet: यूक्रेन संकट को लेकर हजारों Students का भविष्य भी हो गया अनिश्चित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Rajasthan CM Gehlot’s Tweet: यूक्रेन संकट (Ukraine Crisis) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट (Tweet) करके कहा है कि यूक्रेन संकट के कारण भारत लौटे हजारों छात्रों का भविष्य भी अनिश्चित हो गया है। ऐसे हालात में इन बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक सकारात्मक फैसला लेना चाहिए। (Rajasthan CM Gehlot’s Tweet)

भारत के हजारों बच्चे विदेशों में पढ़ाई के लिए जाते हैं। इनमें से अधिकांश बच्चे मेडिकल की पढ़ाई के लिए चीन, नेपाल, यूक्रेन, रूस, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, बांग्लादेश इत्यादि देशों में जाते हैं क्योंकि यहां खर्च कम होता है परन्तु जब ये वहां से पढ़कर आते हैं तो इन्हें फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम (FMGE) देना पड़ता है। वहां के भाषाई एवं पाठ्यक्रम संबंधी बदलावों के कारण अधिकांश बच्चे इस टेस्ट को पास नहीं कर पाते हैं। ऐसे में ये देश के ह्यूमन रिसोर्स की वैल्यू कम करता है एवं इन सभी को आर्थिक नुकसान भी होता है। (Rajasthan CM Gehlot’s Tweet)

सीएम गहलोत क्या कहा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने लिखा है कि यूक्रेन संकट ने हम सभी को विचार करने का एक मौका दिया है। केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर देश में मेडिकल कॉलेजों एवं मेडिकल सीटों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि करें। यूपीए सरकार (UPA Government) ने हर जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना शुरू की थी, जो वर्तमान केंद्र सरकार के दौर में भी चल रही है। (Rajasthan CM Gehlot’s Tweet)

Also Read : Luxury Bus Service Starts from 7 March : राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की लग्जरी बस सेवा 7 मार्च से शुरू

Also Read :Students Returned From Ukraine will be able to Complete Studies in India : यूक्रेन से वापस लौटे छात्र भारत में पूरी कर सकेंगे पढ़ाई

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular