Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरRajasthan Budget 2022 : बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को...

Rajasthan Budget 2022 : बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को बताया घोषणाजीवी, वित्तीय स्त्रोतों को समझना मुश्किल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर।
Rajasthan Budget 2022 : बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने राज्य सरकार के बजट को लोक लुभावन बताया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सीएम घोषणाजीवी हैं, उनकी कथनी और करनी में कोई साम्य नहीं है। सीएम ने चुनाव को देखते हुए बजट में सिर्फ घोषणाएं की हैं, लेकिन वादाखिलाफी व झूठे वादों से परेशान प्रदेश के किसान और युवा 2023 में कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बेचैनी से चुनाव का इंतजार कर रही है।

आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया वाला हैं यह बजट (Rajasthan Budget 2022)

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने बजट को आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया जैसा बताया। उन्होंने बताया कि बजट के प्रावधानों का वित्तीय स्त्रोत क्या होगा यह समझना मुश्किल है। राज्य सरकार को पहले तीन बजट और राज्यपाल के तीन अभिभाषण की सच्चाई के लिए ‘श्वेत पत्र’ जारी करना चाहिए। जनघोषणा पत्र के 70 फीसदी और बजट के वादों को 85 फीसदी पूरा होना बताना बिल्कुल हास्यास्पद है, लेकिन वास्तविकता बिल्कुल अलग है।

राज्य सरकार अपने वादे को नहीं कर सकी हैं पूरा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने आगे कहा कि सरकार के पिछले वादे संविदाकर्मियों का नियमितीकरण, बिजली में आत्मनिर्भरता, बेरोजगारी भत्ता और लंबित भर्तियां आज भी अधूरी पड़ी हुई हैं। आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई अन्य केंद्रीय योजनाओं पर अपनी फोटो लगाकर मुख्यमंत्री झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास करते हैं। लेकिन जनता उनके इस बखूबी से पूरी तरह परिचित हो गई है। सीएम कुछ भी कर ले इस बार के चुनाव में जनता उनके लोकलुभावन के फंदे में नहीं आने वाली है।

Also Read : आप के राष्ट्रीय सचिव को ईडी का नोटिस, पार्टी ने साधा निशाना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular