Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरजयपुर से दिल्ली तक का लग्जरी सफर हुआ महंगा, राजस्थान रोडवेज वॉल्वो...

जयपुर से दिल्ली तक का लग्जरी सफर हुआ महंगा, राजस्थान रोडवेज वॉल्वो बसों का किराया बढ़ा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Jaipur News: जयपुर से दिल्ली तक लग्जरी सफर करने वालों को अब ज्यादा किराया देना पड़ेगा। वॉलवो बसों के किराए में राजस्थान सरकार ने 200 रूपए का इजाफा किया है। अगर इस किराए कि तुलना हम जयपुर से दिल्ली चलने वाली डबल डेकर रेल से करे तो अब इनका किराया 1 जुलाई से 400 रूपए ज्यादा हो जाएगा।

कोरोना काल में कम किया था किराया

राजस्थान रोडवेज ने कोविड के समय में यात्रीयों की संख्या घटने के साथ-साथ भार में कमी को देखते हुए वॉलवो बसों का किराया 200 रू कम किया था। रोडवेज ने इस किराए को फिर से बढाने के लिए बढ़ती डीजल कि कीमतों का हवाला देते हुए एक तरफ का किराया 900 रूपए करने का निर्णय किया है 13 बसे हर रोज जयपुर से दिल्ली रूट पर चलती हैं ।

1 साल में लगभग 18 रूपए महंगा हुआ डीजल

रोडवेज अधिकारियों ने कहा कि पिछले लगभग 4 महीने कि बात कि जाए तो डीजल की कीमते लगातार बढ रही है और 1 साल में लगभग 18 रूपए डीजल महंगा हुआ है, इसलिए जयपुर दिल्ली रूट की वॉलवो बसों का किराया 6 रूपए प्रति किलोमीटर कि दर से बढ़ाया गया है बस की सभी सीट बुक होने के बाद भी रोडवेज को घाटा होने के कारण किराए को बढ़ाया गया है ।

पानी की सुविधा 1 जुलाई से शुरू

कोविड के कारण पानी कि सुविधा बसों में बंद कि गई थी जो अब 1 जुलाई से बसों में पीने के लिए पानी की बोतल कि सुविधा दि जाएगी। वहीं रेलवे डबल डेकर ट्रेन चला रहा है। जिसमे एसी होने के बावजुद भी सिर्फ 500 रूपए किराया है जिस कारण अब रोडवेज के यात्री भी डबल डेकर ट्रेन से यात्रा करेगें।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में पेट्रोल-डीजल संकट, निजी कंपनियों के सैकड़ों पंप सूखे, सरकारी कंपनियां भी इसी राह पर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular