Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरJaipur International Airport पर आज से समर शेड्यूल लागू, आधा दर्जन शहरों...

Jaipur International Airport पर आज से समर शेड्यूल लागू, आधा दर्जन शहरों के लिए सीधी फ्लाइट

समर शेड्यूल में फ्लाइट संचालन का यह आंकड़ा 70 हो जाएगा। इस तरह से जयपुर एयरपोर्ट पर 18 फ्लाइट बढ़ जाएंगी।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Jaipur International Airport : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार से फ्लाइट्स का समर शेड्यूल लागू हो गया। एयरपोर्ट से अभी रोजाना 52 फ्लाइट संचालित हो रही हैं। समर शेड्यूल में फ्लाइट संचालन का यह आंकड़ा 70 हो जाएगा। इस तरह से जयपुर एयरपोर्ट पर 18 फ्लाइट बढ़ जाएंगी। साथ ही, आधा दर्जन शहरों के लिए हवाई यात्रियों को सीधी नई फ्लाइट मिलेगी। (Jaipur International Airport)

Also Read :  Rajasthan Congress Committee : कांग्रेस का 31 मार्च से महंगाई के खिलाफ थाली बजाओ अभियान

जयपुर सहित पूरे राजस्थान में पर्यटन सीजन मार्च तक का ही माना जाता है। ऐसे में कुछ ऐसे शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी पर असर पडे़गा, जिनके लिए केवल पर्यटकों के आवागमन की वजह से फ्लाइट चल रही थीं। जैसलमेर और उदयपुर ऐसे ही शहर हैं, जिनके लिए गर्मियों में फ्लाइट्स में पर्याप्त यात्री मिलना मुश्किल रहेगा। इन्हीं वजहों के चलते एयरलाइंस गर्मियों में इन शहरों की फ्लाइट बंद करने जा रही हैं। यूं तो समर शेड्यूल में कुल 7 फ्लाइट बंद होंगी, लेकिन इन तीन शहरों के लिए चल रहीं 4 फ्लाइट बंद होने से इन शहरों की एयर कनेक्टिविटी ही खत्म हो जाएगी। (Jaipur International Airport)

स्पाइसजेट फ्लाइट SG-4418 की जा रही है बंद

समर शेड्यूल में जयपुर से सुबह 6:30 बजे उदयपुर जाने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट SG-2973, एयर इंडिया की सुबह 10:15 बजे बेंगलूरु जाने वाली फ्लाइट AI-524, जयपुर से दोपहर 12:10 बजे कोलकाता जाने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट SG-338, जयपुर से दोपहर 12:30 बजे बागडोगरा (सिलीगुड़ी) जाने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट SG-4493, जयपुर से दोपहर 12:50 बजे जैसलमेर जाने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट SG-2975, जयपुर से शाम 6:50 बजे उदयपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-7322 तथा जयपुर से रात 10:15 बजे मुम्बई जाने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट SG-4418 बंद की जा रही है। (Jaipur International Airport)

वाराणसी के लिए भी लंबे समय बाद हवाई सेवाएं शुरू

खास बात यह है कि दो ऐसे शहर भी हैं, जिनके लिए जयपुर से पहली बार हवाई सेवा शुरू की जा रही है। जयपुर से पटना और पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के लिए पहली बार सीधी फ्लाइट शुरू हाे रही है। पंजाब के आदमपुर यानी जालंधर, मध्यप्रदेश के भोपाल, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और उत्तर प्रदेश के वाराणसी के लिए भी लंबे समय बाद हवाई सेवाएं शुरू हो रही है। (Jaipur International Airport)

Also Read : Rajasthan Roadways : परिवहन मंत्री Brijendra Ola ने कहा-रोडवेज अभी अपना यात्री किराया नहीं बढ़ाएगी

Also Read : Aam Aadmi Party : राजस्थान में आप बनेगी चौथा विकल्प, स्थानीय नेताओं में बढ़ रहा क्रेज

Also Read : Rajasthan Weather Update 27 March 2022 राजस्थान में चलेगी लू, येलो अलर्ट जारी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular