Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरJaipur International Airport : जयपुर एयरपोर्ट पर 27 मार्च से लागू होगा...

Jaipur International Airport : जयपुर एयरपोर्ट पर 27 मार्च से लागू होगा समर शेडयूल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Jaipur International Airport : जयपुर एयरपोर्ट पर कोरोना की बंदिशें खत्म होने के बाद बढ़ते यात्रियों को देखते हुए अगले सप्ताह से समर शेड्यूल जारी होने वाला है। समर शेडयूल में यात्रियों की संख्या को देखते हुए विमानन कंपनियां अपनी विमान सेवा बढ़ाने की तैयारी में है। जयपुर एयरपोर्ट पर समर शेड्यूल 27 मार्च से लागू होगा। (Jaipur International Airport)

जयपुर से रोजाना 12500-13000 यात्रियों का हो रहा आवागमन

जयपुर से वर्तमान में 20 से अधिक शहरों के लिए करीब 65 उड़ानों का संचालन हो रहा है। समर शेड्यूल में आकाशा एयरलाइंस (Akash Airlines) भी उड़ान संचालन शुरू करने पर विचार कर रही हैं। हाल ही में भुवनेश्वर, चंडीगढ़, गोवा, इंदौर, लखनऊ, अमृतसर, देहरादून, उदयपुर, बागडोगरा के लिए भी यात्रीभार अपेक्षा से भी कम हो गया था, लेकिन अब दोबारा इन जगहों के लिए उड़ानें पूरी तरह से नियमित हो जाएगी। अभी दो से तीन दिन के अंतराल में यह उड़ानें चल रही है। जयपुर से रोजाना औसतन 12500-13000 यात्रियों का आवागमन हो रहा है। समर शेड्यूल में यात्रियों का यह आंकड़ा 15 हजार से भी अधिक होने की उम्मीद है। (Jaipur International Airport)

वाराणसी से जयपुर विमान सेवा 27 मार्च शुरू

वाराणसी से जयपुर के बीच सफर करने वालों के लिए 27 मार्च से सीधी विमान सेवा शुरू होने जा रही है। विमान सेवा शुरू होने से इन दोनों शहरों के बीच आवागमन करने वाले यात्रियों समय बचेगा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। विमान सेवा प्रारंभ करने की घोषणा के साथ इसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है और टिकट बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है। इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6 ई 6413 शाम 4.05 बजे वाराणसी से जयपुर के लिए उड़ान भरेगा। यह विमान पुन: शाम 6.30 बजे जयपुर से उड़ान भरेगा जो 8.15 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। यह विमान सेवा रोज संचालित होगी। इस विमान का एक तरफ का एक यात्री का किराया चार से पांच हजार रुपये के बीच होगा। (Jaipur International Airport)

Also Read : Rajasthan Assembly Session Today इस मामले में गहलोत सरकार को घेर सकती है बीजेपी

Also Read : Tantrik Raped A Girl In Ajmer मौत का डर दिखाकर तांत्रिक ने युवती से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Also Read : 

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular