Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरGovernment Maharana Acharya Sanskrit College : शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने...

Government Maharana Acharya Sanskrit College : शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कहा-संस्कृत सभी भाषाओं की जननी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Government Maharana Acharya Sanskrit College : संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ( BD Kalla) ने सोमवार को शासन सचिवालय, जयपुर स्थित सभागार में वर्चुअल रूप से राजकीय महाराणा आचार्य संस्कृत महाविद्यालय, उदयपुर के नवीन भवन का शिलान्यास किया। समारोह में संस्कृत शिक्षा मंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि संस्कृत सभी भाषाओं की जननी है और संस्कृत के शास्त्रों में योग, आयुर्वेद, ज्योतिष, वेद आदि का ऐसा ज्ञान समाहित है जो मानव मात्र के लिए उपयोगी है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में निरंतर शोध तथा व्यापक प्रचार-प्रसार की आवश्यकता है। (Government Maharana Acharya Sanskrit College)

Also Read : Blackbuck Hunting Case : सलमान खान को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

इस अवसर पर संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ( BD Kalla) ने महाविद्यालय के भवन निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्वक तथा समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। संस्कृत शिक्षा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल (Pawan Kumar Goe) ने संस्कृत को सभी भाषाओं का प्राचीन स्रोत बताते हुए आधुनिक संदर्भ में इसके उपयोग पर बल दिया। साथ ही गोयल ने संस्कृत संस्थाओं के सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों पर भी प्रकाश डाला। (Government Maharana Acharya Sanskrit College)

Also Read : Rajasthan Weather Update 21 March 2022 : राजस्थान में गर्म हवाओं के थपेड़े कर सकते हैं आमजन को हलकान

Also Read : Rajasthan State Commission for Women : महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा-पीड़िता को त्वरित न्याय, दोषियों को मिलेगी सजा

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular